दुनिया की सबसे अमीर महिला कह गयी अलविदा
दुनिया की सबसे अमीर महिला कह गयी अलविदा
Share:

 

पैरिस : दुनिया की सबसे अमीर महिला, फ्रेंच बिजनसवुमेन लिलयानी बितनकोह का 94 साल की उम्र में निधन हो गया. सौंदर्य प्रसाधन में दुनिया की प्रसिद्ध और सबसे अग्रणी कम्पनी लॉरियल की स्थापना बितनकोह के परिवार ने ही की थी. आपको बता दें कि अरबपति लिलयानी दुनिया की सबसे अमीर महिला थीं। उनकी मौत की खबर की पुष्टि उनकी बेटी द्वारा की गयी. बितनकोह की बेटी ने बताया की उनकी माँ ने बीती रात अपने घर ही अपनी अंतिम साँसे ली.

हालही में बितनकोह की संपत्ति लगभग 40 अरब डॉलर होने का अनुमान लगाया गया था. हलाकि बितनकोह ने साल 2012 में कम्पनी के बोर्ड को छोड़ दिया था. इसी के बाद से उन्हें बहुत कम बार ही देखा गया. इसके बाद बढ़ती उम्र के कारण भूलने की बीमारी का पता लगने के बाद एक शोषण मामले के कारण वे सुर्ख़ियों में छायीं रहीं. फ़ोर्ब्स मैगजीन की माने तो बितनकोह को दुनिया की 14वीं सबसे अमीर हस्तियों में शामिल किया गया था. बितनकोह लॉरियल कम्पनी में अभी भी प्रमुख शेयरधारक थी.

बितानकोह के निधन पर कम्पनी के चैयरमेन और सीईओ जीन पॉल एगॉन ने कहा 'हम लिलयानी बितनकोह को हमेशा सराहते रहे। वह हमेशा ही लॉरियल, कंपनी और इसके कर्मचारियों से जुड़ी रहीं।' बितानकोह ने 1952 में अपने पिता के देहांत के बाद कपनी की कमान संभाली थी.

पाकिस्तान को भारत ने कहा "टेररिस्तान"

श्रीलंका की वर्ल्डकप 2019 में सीधी एंट्री

 

Tags: PARIS, PARIS,
Share:
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -