पाकिस्तान को भारत ने कहा
पाकिस्तान को भारत ने कहा "टेररिस्तान"
Share:

न्यूयार्क : संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी के झूठे बयान पर भारत ने पलटवार कर ऐसा गंभीर ज़वाब दिया है कि पाकिस्तान के मुगालते दूर हो जाएंगे. भारत ने कहा कि पाकिस्तान जो आतंकियों का गढ़ है, वह दुनिया को मानवाधिकार पर ज्ञान दे रहा है. उसके ज्ञान की जरूरत नहीं है. पाकिस्तान अपनी ही जमीन पर मानवाधिकारों का हमेशा से उल्लंघन करता रहा है. भारत ने फिर स्पष्ट किया कि पाकिस्तान को यह समझ लेना चाहिए जम्मू -कश्मीर हमारा अभिन्न अंग है.

उल्लेखनीय है कि संयुक्त राष्ट्र संघ में भारत की प्रथम सचिव ईनम गंभीर ने पाकिस्तान को 'टेररिस्तान' बताते हुए कहा कि वह लगातार आतंकियों को शरण देता रहा है. यह देश आतंक का जन्मदाता है. यह कैसी विडंबना है कि एक राज्य जिसने ओसामा बिन लादेन और मुल्ला उमर को पनाह दी वह पीड़ित होने का दिखावा कर रहा है. इतिहास में पाकिस्तान आतंक का पर्याय बन गया है. पाकिस्तान को मानवाधिकार पर बोलने की जरूरत नहीं है, क्योंकि वह अपनी ही धरती पर मानवाधिकारों का उल्लंघन कर रहा है.

स्मरण रहे कि इसके पहले पाकिस्तान ने यूएन में सीजफायर का मामला उठाया और सीमा पर सीजफायर के उल्लंघन के लिए भारत को जिम्मेदार ठहराया. वहीं संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान ने एक बार फिर कश्मीर पर अपना पुराना राग अलापा है. आम सभा में प्रधानमंत्री शाहिद अब्बासी ने दावा किया कि कश्मीर मसले पर भारत ने सुरक्षा परिषद के प्रस्ताव का पालन नहीं किया है.

यह भी देखें

UN में भारत ने कहा, आतंकवाद को पनाह ना दे पाकिस्तान

UN में पाकिस्तान ने अलापा कश्मीर राग,भारत पर लगाया आरोप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -