बेसन के इस्तेमाल से दूर हो सकता है अंडर आर्म्स का कालापन
बेसन के इस्तेमाल से दूर हो सकता है अंडर आर्म्स का कालापन
Share:

हमारे शरीर के कुछ हिस्से ऐसे होते हैं जो बाकी हिस्सों की अपेक्षा अधिक काले होते हैं, जैसे अंडर आर्म्स, घुटने, कोहिनी. यह सभी चीजें हमारे शरीर के बाकी हिस्सों की अपेक्षा अधिक काली होती हैं. इन चीजों के काले होने के कारण हमारी खूबसूरती पर बुरा असर पड़ता है. और लड़कियां अंडर आर्म्स के काले होने के कारण स्लीवलेस कपड़े भी नहीं पहन पाती है. इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे घरेलू उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके इस्तेमाल से आप इन अंगों के कालेपन को दूर कर सकते हैं. 

1- बेसन का इस्तेमाल पुराने जमाने से खूबसूरती को निखारने के लिए किया जाता रहा है. इसके इस्तेमाल से आप कोहिनी,अंडर आर्म्स और घुटनों के कालेपन को दूर कर सकते हैं. इसके लिए एक कटोरी में दो चम्मच बेसन ले ले, और फिर उसमें थोड़ा सा नींबू का रस और एक चम्मच शहद मिलाकर पेस्ट बना लें, और उसे अपने शरीर के काले अंगों पर लगाएं, और 10 मिनट के लिए छोड़ दें. और फिर इसे गुनगुने पानी से धो लें. अगर आप लगातार एक हफ्ते तक ऐसा करती हैं, तो आपके शरीर का कालापन दूर हो जाएगा. 

2- अंडरआर्म्स, कोहिनी और घुटने के कालेपन को दूर करने के लिए थोड़े से दूध में बेकिंग सोडा डालकर अच्छे से मिलाएं, और फिर से अपने अंडरआर्म्स और घुटनों पर लगाएं. और आधे घंटे के बाद धो लें. 

3- खीरा भी कालेपन को दूर करने में सहायक होता है. अंडरआर्म्स कोहिनी और घुटनों के कालेपन को दूर करने के लिए खीरे का रस लगाकर आधे घंटे के लिए छोड़ दें. और फिर इसे ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी अंडरआर्म्स, कोहिनी और घुटने का कालापन दूर हो जाएगा.

 

बालों की ग्रोथ को बढ़ाता है अदरक

डैंड्रफ और डैमेज बालों की समस्या को दूर करता है नारियल का तेल

समुद्री नमक दूर कर सकता है डैंड्रफ की समस्या

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -