आईसीसी रैंकिंग में चहल ने लगाई लम्बी छलांग
आईसीसी रैंकिंग में चहल ने लगाई लम्बी छलांग
Share:

दिल्ली: श्रीलंका में खेलीं गई निदहास ट्रॉफी में भारत के स्पिनर्स ने काफी शानदार प्रदर्शन किया जिसके चलते युजवेंद्र चहल ने आईसीसी रैंकिंग में जबर्दस्त छलांग लगाई है. गेंदबाजों की आईसीसी ट्वेंटी-ट्वेंटी अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी रैंकिंग में 12 पायदान के फायदे से चहल पहली बार दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. नवोदित गेंदबाज वॉशिंगटन सुंदर 151 पायदान की छलांग के साथ 31वें नंबर पर आ गए हैं. अफगानिस्तान के राशिद खान 759 रेटिंग प्वाइंट के साथ शीर्ष पर बने हुए हैं.

लेग स्पिनर चहल अब तक के करियर में सर्वश्रेष्ठ 706 रेटिंग अंक हैं, जबकि ऑफ स्पिनर सुंदर के 496 अंक हैं जिन्हें 'मैन ऑफ द सीरीज' चुना गया था. भारत के दोनों स्पिनर सीरीज में पांचों मैचों में खेले थे, दोनों ने 8-8 विकेट झटके. सुंदर ने ज्यादातर पावरप्ले में गेंदबाजी की, उनका इकोनॉमी रेट 5.70 शानदार रहा, जबकि चहल का 6.45 इकोनॉमी रेट रहा.

इस श्रृंखला के दौरान  निदहास ट्रॉफी में अच्छा प्रदर्शन कर गेंदबाजी सूची में ऊपर चढ़ने वाले कुछ अन्य खिलाड़ी श्रीलंका के अकिला धनंजय, बांग्लादेश के रुबेल हुसैन और भारत के जयदेव उनादकट और शार्दुल ठाकुर रहे. टूर्नामेंट के अंत में इन सभी ने अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ रेटिंग अंक हासिल किए. कार्तिक ने टूर्नामेंट में निचले मध्यक्रम में शानदार बल्लेबाजी की, जिससे वह 126 स्थान के फायदे के साथ  95 वें स्थान पर पहुंच गए. उनके अब तक के सर्वश्रेष्ठ 246 अंक हैं.

ला लीगा: रोनाल्डो ने बनाया हैट्रिक का ना टूटने वाला वर्ल्ड रिकॉर्ड

एक साथ खेलते नज़र आएंगे कैफ और लारा

कौन लेगा इंग्लैंड दौरे पर अश्विन की जगह ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -