उत्तराखंड के औली शहर में लीजिये स्विट्ज़रलैंड के खूबसूरत नजारों का मजा
उत्तराखंड के औली शहर में लीजिये स्विट्ज़रलैंड के खूबसूरत नजारों का मजा
Share:

हमारा देश बहुत ही खूबसूरत देश है. यहां पर घूमने फिरने के लिए बहुत ही खूबसूरत जगह मौजूद है. पर फिर भी बहुत से लोग घूमने के लिए दूसरे देशों में जाना पसंद करते हैं. बहुत से लोगों को स्विट्जरलैंड की खूबसूरत वादियों का नजारा बहुत पसंद होता है. सभी लोगों के पास इतने पैसे नहीं होते हैं कि वह दूसरे देशों में जाकर घूम सके. अगर आप भी स्विट्जरलैंड की वादियों और पहाड़ियों का खूबसूरत नजारा लेना चाहते हैं, तो उत्तराखंड में मौजूद    औली शहर जरूर जाए. औली के खूबसूरत नज़ारे और ठंडा ठंडा मौसम आपका मन मोह लेंगे. 

यहां पर घूमने के लिए अप्रैल से जुलाई तक का समय बेस्ट होता है. औली में आप ठंडे ठंडे मौसम के साथ साथ खूबसूरत जंगल, पहाड़ और मखमली घास का मजा ले सकते हैं. घूमने के साथ-साथ आप यहां पर स्कीइंग भी कर सकते हैं. औली में घूमने के लिए नंदा देवी, हाथी गौरी पर्वत, नीलकंठ और ऐरावत पर्वत जैसी जगहें है, जो अपनी हरियाली के लिए बहुत मशहूर है. 

औली में मौजूद जोशीमठ जाने के लिए आपको 4 किलोमीटर लंबा रोपवे का सफर तय करना पड़ेगा. टूरिस्ट को रोप वे का सफर रोमांचित कर देता है. औली का टेंपरेचर अधिकतम 15-20 डिग्री और न्यूनतम 48 डिग्री तक रहता है.  अगर आप सर्दियों के मौसम में औली घूमने के लिए जाते हैं तो आप यहां पर स्नोफॉल का मजा भी ले सकते हैं. जिन लोगों को ट्रैकिंग पसंद है उनके लिए औली के पहाड़ों से अच्छी कोई और जगह नहीं हो सकती है.

 

बहुत ही खूबसूरत है राजस्थान का चित्तौड़गढ़ दुर्ग

विदेशों में मौजूद हैं हिन्दू धर्म के ये खूबसूरत मंदिर

डेनमार्क के जंगलों के बीच मौजूद है ये खूबसूरत टावर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -