स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर और कैमरुन बैनक्रॉफ्ट पर जारी रहेगा बैन
स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर और कैमरुन बैनक्रॉफ्ट पर जारी रहेगा बैन
Share:

मेलबर्न: आॅस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ियों पर लगे बैन के बाद अब आॅस्ट्रेलिया बोर्ड में इनके बैन हटाने को लेकर चर्चाएं तेज होती दिखाई दे रहीं हैं। जानकारी के अनुसार बता दें कि ऑस्ट्रेलिया क्रिकेटर्स एसोसिएशन ने सीए से खिलाड़ियों पर से प्रतिबंध हटाने की मांग की थी और सीए ने इस पर विचार करने के लिए हामी भर दी थी, लेकिन फैसला इन खिलाड़ियों के पक्ष में नहीं हो पाया है। यहां बता दें कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया सीए ने स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर और कैमरुन बैनक्रॉफ्ट के ऊपर बॉल टैंपरिंग मामले में लगे प्रतिबंध को जारी रखने के फैसला लिया है। 

इस मामले में सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली से भी आगे निकले महेंद्र सिंह धोनी

वहीं बता दें कि इन तीनों खिलाड़ियों पर दक्षिण अफ्रीका के केपटाउन में इसी साल मार्च में खेले गए टेस्ट मैच में गेंद से छेड़छाड़ के कारण प्रतिबंध लगा था। स्मिथ और वॉर्नर पर सीए ने एक-एक साल का प्रतिबंध लगाया था तो वहीं बैनक्रॉफ्ट पर नौ महीने का प्रतिबंध है, इसके बाद से इन खिलाड़ियों के बैन को हटाने के लिए कई कोशिशें भी हुई थीं, लेकिन इनकी वापसी नहीं हो पाई। इसके अलावा इस मामले की जांच के लिए गठित की गई स्वतंत्र समिति ने विवाद के लिए ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट की हर हाल में जीत हासिल करने की संस्कृति को जिम्मेदारी ठहराया था। 

हॉकी विश्व कप: 27 नवंबर को होगा उद्धाटन समारोह

गौरतलब है कि आॅस्ट्रेलिया टीम के मुख्य खिलाड़ियों में से एक माने जाने वाले ये खिलाड़ी बैन लगने से परेशानियों में तो पड़े ही हैं। इसके साथ ही क्रिकेट जगत में इनका नाम उछल भी रहा है। यहां बता दें कि समिति की रिपोर्ट के बाद ऑस्ट्रेलिया क्रिकेटर्स एसोसिएशन एसीए ने सीए से खिलाड़ियों पर से प्रतिबंध हटाने की मांग की थी। लेकिन फैसला इन खिलाड़ियों के पक्ष में नहीं हो पाया है। वहीं सीए के अंतरिम समिति ने एक बयान में कहा कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया बोर्ड ने इस मुद्दे के सभी पहलुओं पर ध्यान से विचार किया है, सारे पहलुओं पर बात करने के बाद सीए ने यह फैसला लिया है कि तीनों खिलाड़ियों की सजा में कटौती कनरा सही नहीं है।


खबरें और भी 

पाकिस्तान पर न्यूजीलैंड की रोमांचक जीत, कम अंतर से जीत का बना रिकॉर्ड

सैयद मोदी ग्रां प्री टूर्नामेंट से सिंधू ने वापस लिया नाम

भारतीय हॉकी टीम हुई वर्ल्ड कप के लिए तैयार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -