सोहराबुद्दीन केस: कोर्ट ने आरोपियों को फिर से जारी किया नोटिस
सोहराबुद्दीन केस: कोर्ट ने आरोपियों को फिर से जारी किया नोटिस
Share:

मुंबई. बंबई उच्च न्यायालय ने गुरुवार को सोहराबुद्दीन शेख और तुलसी प्रजापति के फेक एनकाउंटर मामले में रिटायर्ड आईपीएस डीजी वंजारा, राजकुमार पांड्या और दिनेश एमएन को नोटिस जारी किया है. 

न्यायमूर्ति ए एम बदर सोहराबुद्दीन के भाई रुबाबुद्दीन द्वारा दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए यह नोटिस जारी किया. उन्होंने केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को निर्देश दिया कि वे तीन अधिकारियों के आवासीय और आधिकारिक पते रूबाबुद्दीन को प्रदान करें ताकि उन्हें तत्काल नोटिस दिया जा सके.

कोर्ट ने अगस्त 2016 और 2017 में तीनों आरोपियों को बरी कर दिया था. रबाबुद्दीन ने कोर्ट से अपील की है कि इस मामले में अन्य आरोपियों के खिलाफ सुनवाई को रोक दिया जाए, जबतक उनकी याचिका पर फैसला नहीं होता है, जिसे जस्टिस बदर ने खारिज कर दिया, उन्होंने कहा कि ऐसा किया जाता है तो यह पूर्वाग्रह को दर्शाया जाएगा. हालांकि कोर्ट ने कहा कि वह रबाबुद्दीन की याचिका पर जल्द से जल्द सुनवाई करेगी.

बता दे कि सोहराबुद्दीन शेख मप्र के झिरन्या गांव का रहने वाला था. 1995 में उसके घर पर 40 एके-47 राइफल, हैंडग्रेनेड, 5 हजार एमोनियम बुलेट समेत कई हथियार बरामद हुए थे. उस पर गुजरात व राजस्थान के मार्बल व्यापारियों से हफ्ता वसूली और हत्या का मुकदमा भी दर्ज था. सोहराबुद्दीन अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहिम के गुर्गे छोटा दाउद उर्फ शरीफ खान पठान, अब्दुल लतीफ, रसूल पर्ती से जुड़ा था.

 

राहुल के मिशन गुजरात का तीसरा दिन

PM ने किया वर्ल्ड फूड फेस्ट का उद्घाटन, खिचड़ी होगी ग्लोबल

रायबरेली हादसे में मृतक संख्या 30 हुई

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -