हफ्ते के दूसरे दिन दबाव के साथ खुला शेयर बाजार, जाने आज के महत्वपूर्ण आकड़ें

नई दिल्ली. देश के शेयर बाजार में कल इस कारोबारी हफ्ते की शुरुआत भले ही बाजार में मजबूती के साथ हुई हो लेकिन आज हफ्ते के दूसरे दिन बाजार में थोड़ी गिरावट नजर आई है. बाजार विश्लेषकों को कल RBI की मीटिंग के बाद बाजार में चढ़ाव होने की उम्मीद थी लेकिन अभी तक बाजार से ऐसी कोई खुशखबरी नहीं मिली है. हालाँकि मार्केट के विशेषज्ञों का कहना है कि आज दिन ढलने के साथ-साथ शाम तक बाज़ार में अच्छी बढ़त देखी जा सकती है.

भारत से चीनी खरीदना चाहता है इंडोनेशिया, लेकिन रखी यह शर्त

देश के शेयर बाजार में आज सेंसेक्स और निफ्टी दोनों तक़रीबन 0.25 फीसदी तक गिर कर कारोबार कर रहे है. दिन की शुरुआत में आज जब निफ्टी 10,750 के नीचे कारोबार कर रहा था तो वही सेंसेक्स में भी आज 100 अंकों की कमजोरी दर्ज की गई है. बाजार में इस वक्त  सेंसेक्स 101 अंकों से यानी 0.3 फीसद गिरकर 35,673 के स्तर पर पहुंच गया है और इसी तरह निफ्टी भी 37 अंक यानी 0.3 फीसद की गिरावट के साथ 10,727 के स्तर पर पहुंच गया है. 

सराफा बाजार : सोने-चांदी के दाम गिरे, लेकिन मांग भी हुई कम

आपको बता दें कि पिछले पांच दिनों से भारतीय रुपया भी डॉलर के मुकाबले लगातार मजबूत होते जा रहा है. आज (मंगलवार) रूपया 19 पैसे मजबूत होकर 71.45 प्रति डॉलर के स्तर पर पहुंच चुका है. इसी तरह कल याने सोमवार को ही रुपया 26 पैसे की तेजी के साथ 71.67 रुपये प्रति डॉलर पर गया था. 

ख़बरें और भी 

पेट्रोल-डीज़ल : लगातार 6वें दिन गिरे दाम, आज यह है कीमतें

चुनाव से पहले फिर बदल सकते है 500 और 2000 रुपए के नोट !

सुर्खियां: ये हैं देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरें

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -