शेयर बाजार : लगातार तीन दिनों की गिरावट के बाद आज संभला बाजार, जानिए आज के आकड़ें

Dec 07 2018 04:42 PM
शेयर बाजार : लगातार तीन दिनों की गिरावट के बाद आज संभला बाजार, जानिए आज के आकड़ें

नई दिल्ली. पिछले तीन दिनों से लगातार बड़ी गिरावट की मार झेल रहे देश के शेयर बाजार के लिए आज का दिन काफी बेहतर था. ऐसा इसलिए क्योंकि तीन दिन की बड़ी गिरावट की बाद आज सुबह शेयर बाजार आखिर थोड़ा संभला था और दिन ढलते-ढलते बाजार बंद होते तक इसमें उछाल भी देखा गया है. 

अब आंध्र प्रदेश में भी फूड पार्क खोलेगी पतंजलि, 33,000 लोगों को मिलेगा रोजगार

आज (शुक्रवार) शाम 04 बज के पंद्रह मिनट तक, याने बाजार बंद होते तक देश के शेयर बाजार में सेंसेक्स में 361 अंकों की बड़ी तेजी देखी गई है. इस वजह से देश में सेंसेक्स आज 35,673 अंकों के स्तर पर पहुंच गया है. इसी तरह देश में निफ़्टी में भी आज 92 अंकों की तेजी देखी गई है. इस वजह से निफ़्टी भी आज देश में 10,693 अंकों के स्तर पर जाकर बंद हुआ है. इसी तरह नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) के निफ्टी 50 में शुमार 50 शेयरों की बात करे तो इन शेयरों में से 33 शेयर आज बाजार बंद होते तक हरे निशान पर कारोबार कर रहे थे तो वही इस समय तक 17 शायरों को लाल निशान पर बंद होना पड़ा. 

सुर्खियां: ये हैं देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरें

इसी तरह अगर बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) के निफ़्टी इंडेक्स का हाल जाने तो निफ़्टी के मिडकैप इंडेक्स में आज 0.21 फीसदी की बढ़त दर्ज की गई है तो वही दूसरी तरफ इसका स्मॉलकैप इंडेक्स भी 0.06 फीसदी की तेजी के साथ बंद हुआ है. 

ख़बरें और भी 

ICICI Bank के ग्राहकों के लिए खुशखबरी, अब रोबोटिक्‍स आधारित सॉफ्टवेयर देगा निवेश की सलाह

सुर्खियां: ये हैं देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरें

अब जल्द ही आप तक ड्रोन से पहुंचेगा खाना, यह कंपनी ला रही है नई योजना