देखें वीडियो:  धवन को 'बाय' कहने पर इस खिलाड़ी पर लगा जुर्माना
देखें वीडियो: धवन को 'बाय' कहने पर इस खिलाड़ी पर लगा जुर्माना
Share:

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच हाल ही में खेला गया वनडे सीरीज का पांचवा मुकाबला भारतीय टीम ने जीत कर सीरीज अपने नाम कर ली हैं. इस मैच में टॉस हार कर भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सलामी बल्लेबाज़ रोहित शर्मा के शानदार शतक की बदौलत निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 274 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया. जवाब में अफ्रीकी टीम ने 201 रनो पर ही भारत के सामने घुटने टेक दिए. और इस तरह भारत ने अफ्रीकी जमीन पर किसी भी फॉर्मेट में पहली सीरीज अपने नाम की. 

मैच में जहां रोहित शर्मा की बल्लेबाजी और कुलदीप की गेंदबाजी कमाल की रही थी. तो वहीं, हार्दिक पंड्या ने अपने गजब के कैच से सभी को हैरान कर दिया था. लेकिन, मैच में एक समय ऐसा भी आया जब अफ़्रीकी गेंदबाज द्वारा अपनाया गया रवैया किसी को पसंद नहीं आया. 

दरसल, हुआ यह कि भारतीय पारी के 8वें ओवर में अफ्रीका के गेंदबाज कगिसो रबाडा गेंदबाजी कर रहे थे, सामने स्ट्राइक पर शिखर धवन थे. तब रबाडा की एक गेंद पर धवन फील्डर एंडिल फेहलुकवायो को आसान सा कैच दे बैठे. इसके बाद जोश में आये रबाडा ने धवन को 'बाय-बाय' करते हुए बाहर जाने का इशारा किया, उनका यह व्यवहार फैंस के साथ-साथ ICC तक को भी पसंद नही आया. इस हरकत के बाद ICC ने कैगिसो रबाडा पर मैच फीस का 15% जुर्माना लगाया है साथ ही एक डिमेरिट अंक भी दिया गया है. 

5th वनडे वीडियो: हार्दिक पांड्या का शानदार कैच उड़ा देगा आपके होश

यह कारनामा करने वाले पहले भारतीय कप्तान बने कोहली

आत्मविश्वास से लबरेज कोहली का विराट बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -