सचिन ने याद की 1999 में खेली ऑस्ट्रेलिया सिरीज़
सचिन ने याद की 1999 में खेली ऑस्ट्रेलिया सिरीज़
Share:

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट जगत के भगवन कहे जाने वाला सचिन तेंदुलकर ने अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर का सबसे बड़ा करार 1999 में ऑस्ट्रेलिया में खेले गए श्रृंखला के खिलाफ मैच को कहा है.

सचिन ने प्रचार कार्यक्रम के दौरान कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं कि सबसे कड़ी श्रृंखला 1999 की थी जब हम ऑस्ट्रेलिया गए थे, और उनकी टीम  बेजोड़ थी. उनकी एकादश में सात से आठ मैच विजेता थे और बाकी खिलाड़ी भी काफी अच्छे थे. यह ऐसी टीम थी जिसने विश्व क्रिकेट में कई वर्षों तक दबदबा  बनाया. उनकी खेलने की अपनी शैली थी, काफी आक्रामक.

वही उसके बाद सचिन ने कहा, मुझे अब भी याद है कि मेलबर्न, एडिलेड और सिडनी में उन्होंने जिस तरह का क्रिकेट खेला उससे पूरी दुनिया प्रभावित हुई. सभी इसी तरह का क्रिकेट खेलना चाहते थे. हालांकि हम सभी अपने खेलने के तरीके का सम्मान करते हैं लेकिन सभी को लगता था कि उन्होंने जो क्रिकेट खेला वह विशेष था. इतना ही नहीं सचिन ने यह भी कहा कि, अगर मुझे टेस्ट और एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की तुलना करनी पड़े तो नि:संदेह सबसे अधिक संतोष तब मिलता है जब आप टेस्ट क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करो और टीम के लिए कुछ विशेष करो.’ 

हार के बाद भी डेविड वॉर्नर ने बनाया एक नया रिकॉर्ड

स्पॉट फिक्सिंग के आरोप में निलंबित हुआ पाकिस्तान का यह खिलाडी

बालकनी में खड़े होकर फैंस को दिया फोटो खींचने का मौका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -