श्रीलंका ने भारत पर 7 विकेट से दर्ज़ की विशाल जीत
श्रीलंका ने भारत पर 7 विकेट से दर्ज़ की विशाल जीत
Share:

नई दिल्ली : चैंपियंस ट्रॉफी में आज ओवल में हो रहे भारत और श्रीलंका के बीच रोमांचक क्रिकेट मैच देखने को मिला. आज का मैच फुल पैसा वसूल मैच था. आज के मैच की शुरुआत श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी लेकर की. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने श्रीलंका को 322 रनों का लक्ष्य दिया. जिसमे शिखर धवन ने शानदार पारी खेलते हुए 125 रन बनाये. श्रीलंका ने इस विशाल स्कोर को 8 गेंद शेष रहते ही पूरा कर लिया और 7 विकेट से विशाल जीत दर्ज़ की.

श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था, इसके बाद बल्लेबाजी करने मैदान में उतरी भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन किया जिसमे रोहित शर्मा और शिखर धवन ने ओपनिंग में 149 बॉल पर 138 रन की पार्टनरशिप की. ये पार्टनरशिप 24.5 ओवर में जाकर टूटी, जब लसिथ मलिंगा की बॉल पर रोहित शर्मा (78) को थिसारा परेरा ने कैच कर लिया. 

रोहित शर्मा के आउट होने के बाद 25.5 ओवर में विराट कोहली भी (0) रन पर ही आउट हो गए जो भारत के लिए बड़ा झटका था. इसके बाद मैदान में युवराज सिंह उतरे किन्तु उनका बल्ला भी ज्यादा नहीं चल सका. युवराज सिंह 33.3 ओवर में असेला गुणारत्ने की बॉल पर मात्र 7 रन बनाकर बोल्ड हो गए. महेंद्र सिंह धोनी ने 63 रन, हार्दिक पांड्या ने 9 रन व उमेश जाधव ने 25 रन बनाये. इस तरह भारतीय टीम ने 6 विकेट के नुकसान पर 50 ओवर में 321 रन बनाये. और श्रीलंका को 322 रनों का लक्ष्य दिया. 

321 रनो के लक्ष्य के जवाब में उतरी श्रीलंका की शुरुआत कुछ ख़ास नहीं रही. श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज निरोशन डिकवेला 7 रन बनाकर पवैलियन लौट गए. पहले विकेट के पतन के बाद श्रीलंका की पारी को दनुष्का गुणतिलक और कुसाल मेंडिस ने बखूबी संभाला. 170 रन पर श्रीलंका ने अपना दूसरा विकेट दनुष्का के रूप में गवां दिया. दनुष्का ने 72 गेंदों में 76 रन बनाये. श्रीलंका पर एक बार फिर दवाब बढ़ने लगा और 190 रनो के स्कोर पर तीसरा झटका कुसाल के रूप में लगा. कुसल ने बेहतरीन पारी खेलते हुए 93 गेंदों में 89 रन बनाये. कुसाल परेरा अपनी बैटिंग के दौरान चोटिल होने के कारण रिटायर हर्ट होकर पवेलियन लौट गए और उनकी जगह असेला गुणरत्ने ने पारी को संभाला.

आखिरी 5 ओवरों में दर्शको की साँसे थमी दिखी जब मैच अपने पूरे रोमांच पर था. परेरा के चोटिल होकर जाने के बाद भारतीय दर्शको को थोड़ा भरोसा हुआ लेकिन मैथ्यूज के आक्रामक रुख के चलते सभी की धड़कने मानो बीच में रुक सी जाती थी. दोनों टीम पर लगातार दवाब बढ़ता जा रहा था, दर्शक साँसे थामे हर एक गेंद पर अपनी नज़रें गढ़ाए बैठे थे. वहीँ मैथ्यूज़ और गुणरत्ने का बल्ला भी भारतीय गेंदबाजों पर ताबड़तोड़ बरस रहा था. आखिरी में मैथ्यूज ने श्रीलंका टीम को जीत दिला ही दी. मैथ्यूज ने 45 गेंदों में नवाद 52 रन बनाये.

सहवाग ने अश्विन से कहा- मै ऑफ स्पिनर को गेंदबाज नहीं मानता

पापा बना टीम इंडिया का जड्डू

भारत मुझे अफोर्ड नहीं कर सकता, इस मुद्दे पर सफाई देते हुए वॉर्न ने ट्ववीट किया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -