SC दे सकता है पुराने 500 और 1000 के नोट को बदलने का एक और मौका
SC दे सकता है पुराने 500 और 1000 के नोट को बदलने का एक और मौका
Share:

नई दिल्ली : अगर आपके पास अब भी पुराने 500 और 1000 के नोट बचे हैं तो उन्हें रद्दी नहीं समझें. हो सकता है कि आपको उन नोटों को एक बार फिर से बदलने का मौका मिल जाए. सुप्रीम कोर्ट आपको एक बार फिर से चलन से बाहर हो चुके नोटों को बदल ने का मौका दे सकती है. एक याचिका में सुप्रीम कोर्ट जुलाई में इस पर निर्णय ले सकती है. तब तक इन नोटों को संभालकर रखें.

गौरतलब है कि एक अख़बार की रिपोर्ट के अनुसार देश की सबसे बड़ी अदालत सुप्रीम कोर्ट जुलाई में इसे लेकर महत्वपूर्ण फैसला सुनाएगा. सुप्रीम कोर्ट इसे लेकर फैसला सुनाएगा कि जो लोग उचित कारणों से 30 दिसंबर 2016 तक पुराने नोट नहीं बदलवा सके, क्या उनके लिए केंद्र सरकार को एक और मौका देना चाहिए. सुप्रीम कोर्ट में दायर एक याचिका पर सुनवाई के दौरान अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी ने केंद्र सरकार का पक्ष रखते हुए कहा कि नोटबंदी की सीमा खत्म होने के बाद समय-सीमा को बढ़ाकर लोगों को पुराने नोटों को बदलने के लिए एक और मौका दिए जाने की कोई बाध्यता नहीं है.

बता दें कि सरकार का रुख जानने के बाद सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश जेएस खेहर, जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ और जस्टिस संजय किशन कौल ने कहा कि हम यह फैसला करेंगे कि क्या लोगों को नोट बदल ने का एक और मौका मिलेगा या नहीं. इस पर अटर्नी जनरल ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट लोगों को नोट बदलने का एक और मौका देती है तो ये केंद्र सरकार तय करेगी कि किसका कारण उचित है और किसे नोट बदलने का मौका मिलना चाहिए.

यह भी देखें

9 करोड़ के पुराने नोट बरामद, 14 गिरफ्तार

तमिलनाडु में एक व्यक्ति ने जमा किये 246 करोड़ के पुराने नोट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -