इस ट्रिक से iOS 11 में ऑडियो के साथ स्क्रीन रिकॉर्ड करें
इस ट्रिक से iOS 11 में ऑडियो के साथ स्क्रीन रिकॉर्ड करें
Share:

नई दिल्ली. आपको अपने स्मार्ट फ़ोन में स्क्रीन रिकॉर्ड करने के लिए अलग से ऐप की जरुरत होती है, लेकिन आपके आईफोन में iOS 11 है तो आपको स्क्रीन रिकॉर्डर ऐप की आवश्यकता नहीं है. इस ऑपरेटिंग सिस्टम में ही स्क्रीन रिकॉर्डर इनबिल्ट है. आज हम आपको बतायेगे की यह कैसे मुमकिन है. 

अगर आप  iOS 11 वाले अपने आईफोन में स्क्रीन रिकॉर्ड करना चाहते हैं तो सबसे पहले फोन की सेटिंग्स में जाएं व फिर Control Center के ऑप्शन पर क्लिक करें. अब Customize Controls पर क्लिक करें. इसके बाद आपको स्क्रीन रिकॉर्डिंग का ऑप्शन दिखेगा. 

इस पर क्लिक करते ही आपको कंट्रोल सेंटर में भी यही ऑप्शन दिखेगा. अब जहां से आप स्क्रीन रिकॉर्ड करना चाहते हैं, उस स्क्रीन पर जाएं.

अब कंट्रोल सेंटर को नीचे की ओर स्क्रॉल करें व रिकॉर्डिंग वाले आईकन पर क्लिक करें. यहां आपको माइक्रोफोन को ऑन/ऑफ करने का भी ऑप्शन मिलेगा. अब अगर आप रिकॉर्डिंग बंद करना चाहते हैं तो रिकॉर्डिंग आईकन पर क्लिक करें जो आप जानते भी हैं.

इसके अतिरिक्त आप रिकॉर्डिंग के समय दिख रहे रेड बटन पर भी क्लिक करके वीडियो रिकॉर्डिंग बंद कर सकते हैं. इसके बाद आपका वीडियो कैमरा रोल  में सेव हो जाएगा.

Google ने लॉन्च किया Files To Go ऐप

अब वोडाफोन भी लेकर आया 555 का प्लान

अब हुआवेई ने यूजर्स से पूछे बिना उठाया ऐसा कदम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -