किसी भी नंबर पर बैटिंग करने के लिए तैयार हूं : ऋद्धिमान साहा
किसी भी नंबर पर बैटिंग करने के लिए तैयार हूं : ऋद्धिमान साहा
Share:

भारतीय टीम के टेस्ट विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा का कहना है कि, वे टीम के हित में किसी भी क्रम पर बल्‍लेबाजी करने के लिए तैयार हैं. हाल ही में हुए एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि, "ऐसा नहीं है कि मैं हमेशा नंबर 7 (और नंबर 8) पर बल्लेबाजी करता हूं. मैंने नंबर 6 पर भी बल्लेबाजी की है. हम (रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा) विपक्षी टीम के गेंदबाजी आक्रमण के मुताबिक अपने नंबर बदलते रहते हैं."

बता दे कि, श्रीलंका के खिलाफ कोलकाता में खेले गए पहले टेस्ट मैच में साहा एक पारी में नंबर सात और दूसरी पारी में नंबर आठ पर आए थे. इसके अलावा साहा नंबर-6 पर बल्लेबाजी करते हैं, लेकिन कोलकाता में दूसरी पारी में वह नंबर 8 पर उतरे थे. जो आमतौर पर आज के दिनों में विकेटकीपर-बल्लेबाजों की जगह नहीं है. उन्होंने कहा कि, "परिस्थति के हिसाब से बल्लेबाजी क्रम का पता चलता है कि नंबर छह, सात, आठ किस नंबर पर बल्लेबाजी करनी है."

इसके अलावा उन्होंने कहा कि, "हमने दूसरी पारी में शानदार बल्लेबाजी की थी. वही शिखर धवन और विराट कोहली ने बल्ले से अच्छा योगदान दिया था." उनका मानना है कि "जब आप विपक्षी टीम के सात बल्लेबाज 100 के अंदर आउट कर लेते हो तो इससे आपका मनोबल बढ़ जाता है." साथ ही कहा कि, "हो सकता है अगर हमारे पास कुछ और समय होता तो हम जीत सकते थे. हमने कोशिश की लेकिन अगर शुरुआत के कुछ फैसले जल्दी हो जाते तो मैच की कहानी अलग हो सकती थी. हम पहले सुरक्षित स्थिति में पहुंचाना चाहते थे और एक ऐसा स्कोर खड़ा करना चाहते थे जो पहुंच से बाहर हो और फिर आक्रमण करना चाहते थे. यह हमारी रणनीति थी. गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया."

ये भी पढ़े

तो इस वजह से हरी पिच पर खेल रही टीम इंडिया

दुसरे टेस्ट से पहले टीम इंडिया ने बहाया जमकर पसीना

शादी के बंधन में बंधे जहीर और सागरिका

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -