कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी आज जाएंगे राम की नगरी अयोध्या
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी आज जाएंगे राम की नगरी अयोध्या
Share:

नई दिल्‍ली : कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी अपनी उत्तरप्रदेश यात्रा के चौथे दिन शुक्रवार को अयोध्‍या पहुचेंगे, अयोध्‍या में राहुल गांधी (46) सबसे पहले प्रसिद्ध हनुमानगढ़ी मंदिर में प्रार्थना करेंगे. लेकिन उनके यहां से एक किमी दूर विवादित रामजन्‍मभूमि-बाबरी मस्जिद स्‍थल पर स्थित राम मंदिर जाने पर अभी तस्‍वीर साफ नहीं है. 26 साल पहले उनके पिता और पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने अयोध्‍या की यात्रा के दौरान हनुमानगढ़ी मंदिर जाने की योजना बनाई थी लेकिन समय के अभाव के चलते वे नहीं जा सके.

उसके अगले साल 21 मई, 1991 को उनकी हत्‍या हो गई. राहुल गांधी तब 20 साल के थे.  कुछ राजनीतिक विश्‍लेषक इस अयोध्‍या यात्रा को कांग्रेस के नरम हिंदुत्‍व एजेंडे के रूप में देख रहे हैं. चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर की सलाह पर कांग्रेस पहले ही यूपी में ब्राह्मण केंद्रित चुनावी अभियान चला रही है. प्रशांत किशोर ने राहुल गांधी की एक माह की यात्रा की पूरी रुपरेखा तैयार की है.

गौरतलब है कि कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी की पिछले महीने वाराणसी की यात्रा बीच में ही बाधित हो गई थी. काशी विश्‍वनाथ मंदिर जाने से पहले ही वह बीमार हो गई थीं और उन्‍हें वापस लौटना पड़ा था. सोनिया गांधी 1992 के बाद से अयोध्‍या नहीं गई हैं हालांकि चुनाव अभियान के सि‍लसिले में वह फैजाबाद जा चुकी हैं. राहुल गांधी भी शुक्रवार को फैजाबाद जाएंगे और वहां रोडशो करेंगे. अंबेडकर नगर में उनके किचौचा शरीफ दरगाह जाने का भी कार्यक्रम है.

करप्शन के शिकार हुए कपिल, PM मोदी पर साधा निशाना

अपनी उत्तरप्रदेश यात्रा के चौथे दिन आज अयोध्‍या पहुचेंगे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -