राहुल बोले उद्योगपतियों के अलावा किसानों की भी जरूरत
राहुल बोले उद्योगपतियों के अलावा किसानों की भी जरूरत
Share:

नई दिल्ली : महाराष्ट्र दौरे पर पहुंचे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी ने नांदेड़ में किसानों की रैली में कहा कि पिछले तीन साल में महाराष्ट्र के 900 किसान आत्महत्या कर चुके हैं, लेकिन सरकार कुछ नहीं कर रही है. देश को उद्योगपतियों की जरूरत है, लेकिन देश को किसानों की भी जरूरत है. केवल उद्योपतियों से देश नहीं चल सकता है.

गौरतलब है कि राहुल गांधी आज महाराष्ट्र के दौरे पर गए हुए हैं. इस दौरान राहुल मराठवाड़ा क्षेत्र के नांदेड़ और परभणी जिलों में जाएंगे . वह पहले नांदेड़ पहुंचे, जहां पार्टी कार्यकर्ताओं से मिलने के बाद उन्होंने परभणी के कुछ गांवों का दौरा भी किया, यहां उन्होंने किसानों की एक रैली को भी संबोधित किया. महाराष्ट्र के मराठवाड़ा क्षेत्र में ऋण माफी और किसानों की आत्महत्याओं को लेकर राहुल ने अपनी आवाज किसानों के समर्थन में उठाई.  इस दौरान महाराष्ट्र सरकार पर भी उदासीनता के आरोप लगाए 

इसके पूर्व राहुल गांधी सुबह 10.30 बजे नांदेड़ पहुंचें. यहां उन्होंने सबसे पहले स्थानीय निकायों का चुनाव लड़ने वाले, पार्टी पदाधिकारियों, ब्लॉक अध्यक्ष, मराठवाड़ा के जिलों के जिला अध्यक्ष और जनप्रतिनिधियों से भेंट की. आपको बता दें कि नांदेड़ कांग्रेस का पुराना गढ़ माना जाता है, जहां अक्टूबर मध्य में निकाय चुनाव प्रस्तावित हैं.

परभणी यात्रा के दौरान राहुल ने रास्ते में पड़ने वाले गांवों के लोगों और किसानों से भी मिलते रहे . इस दौरान राहुल ने किसानों की संघर्ष सभा को भी संबोधित किया.जिसमें उन्होंने तीन सालों में महाराष्ट्र के 900 किसानों की आत्महत्या का उल्लेख किया.

यह भी देखें

राहुल कर रहे बिहार में कांग्रेस विधायकों से चर्चा, जान रहे बिखराव के कारण

सरकारी खर्च पर विदेश में बच्चों की पढ़ाई, नेता और नौकरशाहों की निकल पड़ी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -