क्वीन एलिजाबेथ का आज जन्मदिन, तीन दिवसीय कार्यक्रम की शुरुआत
क्वीन एलिजाबेथ का आज जन्मदिन, तीन दिवसीय कार्यक्रम की शुरुआत
Share:

लंदन: इंग्लैंड की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय अपनी उम्र के 90 वर्ष में पहुंच चुकी है. इस उपलक्ष्य में आज से पूरे ब्रिटने में तीन दिवसीय समारोह की शुरुआत की गई. पहले दिन थैंक्स गिविंग का प्रोग्राम हुआ. इसमें देश के प्रति उनकी निष्ठा और समर्पण का बखान किया गया।

प्रार्थना का आयोजन लंदन के सेंट पॉल्स कैथेड्रल में किया गया था. इस मौके पर शाही परिवार के 50 सदस्य मौजूद थे. क्वीन एलिजाबेथ के पति ड्यूक ऑफ एडिनबर्ग भी समारोह में सम्मिलित हुए, आज उनका 95वां जन्मदिन है. ब्रिटेन के प्रधानमंत्री डेविड कैमरन ने बाइबल से वर्स पढ़कर सुनाया।

सेंट पॉल्स डेविड इसोन के डीन ने महारानी को उनकी कर्तव्यपरायण प्रतिबद्धता, प्यार भरे नेतृत्व और दयालुपन के लिए धन्यवाद दिया. सर्विस का आयोजन देश के प्रति महारानी के निष्ठावान समर्पण को याद करने के लिए किया गया था. महारानी ने इस दौरान पीले रंग की पोशाक पहन रखी थी।

जैसे ही क्वीन ने कैथेड्रल में एंट्री ली, वहां मौजूद लोगों ने तालियों की गड़गड़ाहट के साथ उनका स्वागत किया. कैंटरबरी के आर्चरबिशप रेवरंड जस्टिन बेलबी ने अपने संदेश में कहा कि 63 साल के शासन काल और 90 वर्ष की उम्र में डरने के लिए काफी कुछ था, जैसे व्यक्तिगत चुनौती और राष्ट्रीय संकट।

लेकिन हम युद्ध के दौरान हो या फिर मुश्किल वक्त सभी में हम सुरक्षित रहे. इसके बाद महारानी ने बर्किंघम पैलेस में गवर्नर जनर्लस के लिए दावत की मेजबानी की।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -