अब पश्चिम बंगाल में राजनीतिक हिंसा
अब पश्चिम बंगाल में राजनीतिक हिंसा
Share:

मुर्शिदाबाद: राजनीतिक हिंसा के कारण राज्य में लगभग दो हजार लोग पकड़े गये है.कई जिलों में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस और वामपंथी पार्टियों, भाजपा और कांग्रेस समेत विपक्षी पार्टियों के बीच झड़प की घटनाएं हुई. पुलिस ने बताया कि राज्य में लगभग दो हजार लोग पकड़े गये है. ये हिंसा पंचायत चुनाव के लिए नामांकन के दौरान जारी कांग्रेस ने आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर चौधरी के नेतृत्व में मुर्शिदाबाद जिले में हुई एक रैली पर हमला किया. वहीं भाजपा और तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के बीच एक झड़प के बाद बीरभूम जिले में बम फेंके गये.


एडीजीपी (कानून एवं व्यवस्था) अनुज शर्मा ने बताया कि अतिरिक्त पुलिस बल बीरभूम रवाना हो गये है. उन्होंने दावा किया कि झारखंड के लोग तनाव पैदा करने के लिए बीरभूम में घुस गये. उन्होंने बताया कि झड़प के दौरान एक व्यक्ति विश्वनाथ म्हारा घायल हो गया और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उन्होंने कहा  'बीरभूम जिले में पुलिस अधीक्षक ने झारखंड के दुमका जिले में अपने समकक्ष से बात की है.' जब उनसे पूछा गया कि मोहम्मद बाजार झड़प के पीछे किसका हाथ है , तो शर्मा ने एक वीडियो फुटेज दिखाई और कहा, 'मैं आपको केवल यह (फुटेज) दिखा सकता हूं जो हमें मिली है.' फुटेज में देखा जा सकता है कि भीड़ भगवा झंड़े लहरा रही है.

उन्होंने बताया कि पुलिस को जहां से भी किसी अप्रिय घटना की रिपोर्ट मिल रही है वहां कार्रवाई की जा रही है और हिंसाग्रस्त क्षेत्रों में अतिरिक्त बल भेजे जा रहे है. शर्मा ने बताया कि राज्य में पिछले 24 घंटे में छापों के दौरान आठ हथियार, नौ गोलियां और 15 बम बरामद किये गये है. उन्होंने बताया कि पंचायत चुनाव से संबंधित हिंसा में छह अप्रैल तक 1732 लोगों को एहतियातन हिरासत में लिया गया है, 199 को गिरफ्तार किया गया और 475 के खिलाफ वारंट जारी किये गये.

 

पश्चिम बंगाल: बीजेपी रैली पर बम से हमला

बीजेपी से वन टू वन मुकाबला चाहती है ममता

थर्ड फ्रंट को मजबूत करने की कवायद में जुटी ममता

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -