बेकिंग सोडा दूर कर सकता है पिंपल्स की समस्या
बेकिंग सोडा दूर कर सकता है पिंपल्स की समस्या
Share:

आज के समय में सभी लड़के लड़कियां अपने चेहरे के पिंपल्स की समस्या से परेशान रहते हैं. चेहरे पर पिंपल्स के होने का कारण शरीर में हार्मोन का बदलाव और लगातार धूल मिट्टी के संपर्क में रहना हो सकता है. पिंपल्स कोई बहुत बड़ी समस्या नहीं होती है, पर अगर ये आपके चेहरे पर आ जाए तो इससे आपके चेहरे की पूरी खूबसूरती खराब हो जाती है. सभी लड़के लडकियां पिम्पल्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए बहुत सारे उपायों का इस्तेमाल करते हैं पर कोई भी उपाय उनकी समस्या को दूर नहीं कर पाता है,  पर आज हम आपको एक ऐसी चीज के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपके घर में ही मौजूद है. और आप इसके इस्तेमाल से बहुत ही आसानी से पिंपल्स की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं. 

ब्यूटी के लिए बेकिंग सोडा बहुत फायदेमंद होता है. आप इसके इस्तेमाल से पिंपल्स की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं. बेकिंग सोडा सोडियम बाइकार्बोनेट भी कहा जाता है, यह आपके लिए एक परत के रूप में काम करता है जिसके कारण आपकी स्किन के पोर्स खुल जाते हैं और डेड स्किन साफ हो जाती है, ये आपकी स्किन के ph लेवल को भी कंट्रोल में रखता है. इसमें भरपूर मात्रा में एंटीसेप्टिक गुण मौजूद होते हैं जो आपकी स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं.

अगर आप पिम्पल्स की समस्या से छुटकारा पाना चाहते हैं तो सबसे पहले एक बाउल में थोड़ा सा बेकिंग सोडा ले ले,अब इसमें  थोड़ा सा पानी मिलाकर पेस्ट बना लें . अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएं और थोड़ी देर के बाद इसे धो दें, ऐसा करने से आपके चेहरे से पिम्पल्स की समस्या दूर हो जाएगी, इसके अलावा बेकिंग सोडा में दो बड़े चम्मच दालचीनी का पाउड, नींबू का रस और शहद मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. और सूख जाने पर धो दें, ऐसा करने से आपकी पिम्पल्स की समस्या हमेशा के लिए दूर हो जाएगी.

 

नेल पेंट के इस्तेमाल से हो सकता है आपके नाखूनों को नुकसान

बादाम के फेस पैक से बंद हो जाते हैं स्किन ओपन पोर्स

जानिए क्या है टूथपेस्ट के ब्यूटी सीक्रेट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -