यहां जेल में रहना किसी मौत से कम नहीं, इतना गंदा होता है सलूक
यहां जेल में रहना किसी मौत से कम नहीं, इतना गंदा होता है सलूक
Share:

जेल का नाम आते ही हमारे दिमाग में एक अजीब सी छवि बन जाती है. क्योंकि जेल अपराधियों को सुधारने के लिए बनाई जाती है. जेल में खतरनाक से खतरनाक अपराधी रहते हैं. वहीं दुनिया मे कुछ जेले तो ऐसी है जिनके नाम से ही कैदियों के पसीने निकलने लगते है. आज आपको कुछ ऐसी ही जेल के बारे में बताएंगे. जिनके बारे में जानकर आपकी रूह कांप जाएगी. क्योंकि वहां पर कैदियों की हालत बहुत दयनीय बनी हुई है. 

आपको बता दें, यह जेल फिलीपीन्स में है जहां पर बंद होनें वाला कैदी जीते जी मरने पर मजबूर हो जाता है. बताया जाता है कि इस जेल का निर्माण करीब 60 साल पहले किया गया था जिसका नाम क्विजोन सिटी है, कहा जाता है कि यहां पर रोज कैदियों को मौत का सामना करना पड़ता है. यहां पर कैदी लोग गंदगी और बदबू की वजह से मरने पर मजबूर हो जाते हैं. कुछ इस तरह की सजा दी जाती है. बता दें, ये जेल पहले 800 कैदियों के लिए बनाई गयी थी लेकिन अभी इसमें करीब 3,800 कैदी बंद हैं, जिस कमरे में 30 कैदियों की जगह है वहां पर 150 से 200 कैदियों को ठूंस कर भर दिया जाता है. 

कहा जाता है कि जिस कैदी को जहां पर जगह मिली वह वहीं पर सेट हो जाता है. इस जेल में सीढियों पर सोते हुए कैदी दिख जाते हैं. यहां पर कैदियों को किसी तरह की सुविधा नहें दी जाती है बिना रोशनी और हवा के कैदियों को रखा जाता है. इतना ही नहीं, कैदी पुराने कंबलों का झूला बनाकर लटककर सोने पर मजबूर है. सोनें के लिए कैदियों को अपनी बारी का इंताजार करना पड़ता है. यहां पर थोड़ा सा खुला हुआ कोर्ट है. जहां पर ये कैदी बारी बारी से सोते हैं. इस जेल मे जाने से बेहतर कैदी मरना पसंद करता है.

खूबसूरत लड़की बेच रही है अपनी ये गन्दी चीज़, लग रही बोली

जब देखते ही देखते गायब हुआ आइलैंड, हैरान रह गए लोग

यहां भैंसों को शराब पिलाकर ऐसा किया जाता है क्रूर व्यवहार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -