पाकिस्तान : पोलियो की दवा पिलाने पर चरमपंथियों ने माँ - बेटी को मारी गोली
पाकिस्तान : पोलियो की दवा पिलाने पर चरमपंथियों ने माँ - बेटी को मारी गोली
Share:

पोलियो को जड़ से मिटाने के लिए सभी देशों में पोलियो की दवा पिलाई जाती है लेकिन पाकिस्तान में पोलियो की दवा पिलाना एक स्वस्थ कार्यकर्त्ता और उसकी बेटी को भारी पड़ गया. दक्षिण-पश्चिम पाकिस्तान के क्वेटा शहर में के महिला स्वास्थकर्मी और उसकी बेटी की पोलियो की दवाई पिलाते वक़्त गोली मार कर हत्या कर दी गई.

सकीना बीबी (38) और उनकी बेटी रिजवाना (16) जब बच्चों को पोलियो की दवा पिला रही थी तभी उन पर बाइक पर सवार बदमाशों ने गोलियां चला दी. अस्पताल ले जाते वक़्त सकीना ने दम तोड़ दिया. बताया जा रहा है यह पहली बार नहीं हुआ है इससे पहले भी चरमपंथियों ने पोलियों की दवा पिलाने वाले स्वास्थकर्मियों को अपना निशाना बनाया है. चरमपंथियों का आरोप है कि यह पश्चिमी देशों की साजिश है और मुस्लिमो को नपुंसक बनाने के लिए पोलियो की दवा पिलाई जा रही है.

वहीँ पुलिस का कहना है कि स्वास्थकर्मियों को सुरक्षा प्रदान नहीं की गई थी क्योकि इससे पहले जब ऐसा किया गया था तो उनके कार्य में पुलिस की मौजूदगी से बाधा उत्पन्न हो रही थी. वहीँ एक पुलिस अधिकारी नसीबुल्लाह ख़ान का कहना है कि - 'मारी गईं महिला स्वास्थ्यकर्ता बलूचिस्तान प्रांत में चल रहे पोलियो उन्मूलन अभियान का हिस्सा थीं और अस्पताल ले जाते समय उनकी मौत हो गई.'

अमरीका के अनुसार विध्वंशक है चीन

ज़ैनब दुष्कर्म: मासूम ज़ैनब हत्याकांड में संदिग्ध गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर:पाकिस्तान की नापाक हरकत लगातार जारी, फिर किया सीजफायर उल्लंघन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -