भारत के खिलाफ सिख युवाओं को ट्रेनिंग दे रहा है पाक
भारत के खिलाफ सिख युवाओं को ट्रेनिंग दे रहा है पाक
Share:

भारतीय गृह मंत्रालय ने पाकिस्तान को लेकर एक और बड़ा खुलासा करते हुआ कहा है कि पाक आतंकी गतिविधियो को भारत में जारी रखने के लिए सिख युवाओं को आतंक की ट्रेनिंग दे रहा है. सोमवार को पेश की गई रिपोर्ट में कहा गया है कि इन युवाओं को आईएसआई के ट्रेनिंग सेंटर में प्रशिक्षण दिया जा रहा है. कनाडा और दूसरे देशों में बसे सिखों को भी भारत के खिलाफ भड़काया जा रहा है. गृह मंत्रालय के अधिकारियों ने कहा है कि सोशल मीडिया और इंटरनेट के दुरुपयोग से सिख युवाओं को भारत के खिलाफ भड़काया जा रहा है. इनका कहना है कि यह मामला भारत के लिए बड़ी चुनौती बन गया है. 

इसके मुताबिक पाकिस्तान में स्थित आतंकी संगठनों पर आईएसआई दबाव डाल रहा है कि पंजाब समेत भारत के दूसरे इलाकों में भी आतंकी हमलों को अंजाम दिया जाए. केंद्रीय गृह सचिव समेत मंत्रालय के तमाम अधिकारियों ने बीजेपी नेता मुरली मनोहर जोशी की अध्यक्षता में 'कमेटी ऑन एस्टिमेट्स' के सामने यह जानकारी दी है. अधिकारियों ने कहा है कि सोशल मीडिया और इंटरनेट के दुरुपयोग से सिख युवाओं को भारत के खिलाफ भड़काया जा रहा है. इनका कहना है कि यह मामला भारत के लिए बड़ी चुनौती बन गया है. आतंकी सुरक्षा एजेंसियों की पकड़ से बचने के लिए सुरक्षित सोशल मीडिया के प्लेटफॉर्म और प्रॉक्सी सर्वर का इस्तेमाल कर रहे हैं. 

रिपोर्ट में कहा गया है कि जेल में बंद युवाओं, बेरोजगारों, अपराधियों और स्मगलरों और पाकिस्तान स्थित सिख आतंकी संगठनों के सदस्यों को हमलों के लिए तैयार किया जा रहा है. इसके अलावा यूरोप, अमेरिका और कनाडा के युवाओं को भी भारत के खिलाफ भड़काया जा रहा है. रिपोर्ट में कहा गया है कि केंद्रीय और राज्य स्तर की एजेंसियां इन गतिविधियों पर निगरानी रखे हुए हैं.

पाकिस्तान ने आतंकी हाफिज सईद को बताया 'धर्मगुरु'

कुपवाड़ा: सैन्य मुठभेड़ में 5 आतंकी ढेर

पाकिस्तान ने सीमा पर दागे गोले, 5 लोगों की मौत

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -