विपक्ष के सवालों का जवाब देंगे PM मोदी, हंगामाखेज होगी संसद की कार्रवाई
विपक्ष के सवालों का जवाब देंगे PM मोदी, हंगामाखेज होगी संसद की कार्रवाई
Share:

नई दिल्ली : संसद में इन दिनों नोटबंदी को लेकर हंगामा हो रहा है। लगभग हर दिन संसद के लोकसभा और राज्यसभा में सांसद हंगामा कर रहे हैं। विपक्षी सांसदों द्वारा हंगामे के कारण सदन की कार्रवाईयों को स्थगित करना पड़ रहा है। शीतकालीन सत्र के 6 ठे दिन भी संसद में जमकर हंगामा हुआ। विपक्ष ने अपनी ओर से तीन मांगें सामने रखीं जिसमें उसने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 500 रूपए और 1000 रूपए की नोटबंदी के निर्णय को लेकर संसद में की जा रही चर्चा के दौरान सदन में मौजूद रहें। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार गुरुवार को नरेंद्र मोदी राज्यसभा में मौजूद रहेंगे।

गौरतलब है कि आज राज्यसभा में प्रश्नकाल के दौरान प्रधानमंत्री कार्यालय से सांसद सवाल करेंगे, जिसमें नोटबंदी और अन्य मामलों को लेकर सवाल किए जा सकते हैं। हालांकि सदन में गहराते गतिरोध को खत्म करने के लिए केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय वित्तमंत्री अरूण जेटली और अनंत कुमार विरोध की आग को ठंडा करने की जुगत भिड़ा रहे हैं। दरअसल लोकसभा में स्पीकर, सरकार और विपक्षी दलों की बैठकों का आयोजन हुआ केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने इस दौरान विभिन्न दलों की बैठक का आयोजन किया है।

हालांकि विपक्ष राजनीति की अलग खिचड़ी बनाने में लगा है। बुधवार को बसपा प्रमुख मायावती ने कहा कि आखिर यदि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी कर अच्छा कार्य किया है तो फिर वे संसद क्यों नहीं आ रहे हैं। उन्होंने महामहिम राष्ट्रपति से मांग की है कि वे प्रधानमंत्री से इस मामले में सवाल करें और उन्हें तलब करें। इस मामले में विपक्ष द्वारा 28 नवंबर को भारत बंद की घोषणा तक की गई है।

विपक्ष ने लोगों से अपील की है कि वे अपने प्रतिष्ठान बंद रखें, जिन लोगों को नोटबंदी से परेशानी हो रही है उनसे विपक्ष ने बंद को सफल बनाने की अपील की है और कहा है कि वे विपक्ष का इस मामले में सहयोग करें। माना जा रहा है कि बंद से अत्यावश्यक सेवाओं को दूर रखा जा सकता है। विपक्ष द्वारा नोटबंदी को वापस लेने की मांग पर केंद्रीय मंत्री एम. वैंकेया नायडू द्वारा कहा गया है कि इस निर्णय को वापस नहीं लिया जा सकता है।

गौरतलब है कि विपक्ष के 200 सांसदों द्वारा भारत के राष्ट्रध्वज के तले संसद भवन परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने धरना दिया था और नोटबंदी को लेकर सरकार की आलोचना की थी। विपक्ष द्वारा यहां पर नारेबाजी की गई थी और सरकारी व पीएम मोदी के विरोध में लिखे नारों की तख्तियां दिखाई गई थीं। इसके बाद कुछ प्रमुख नेताओं ने मीडिया चैनल्स को बाईट देकर नोटबंदी को गलत निर्णय बताया था।

नोटबंदी के फैंसले पर नरेंद्र मोदी ने जनता से मांगी राय

Video : नोटबंदी के बावजूद रणवीर सिंह चढ़े घोड़ी, बने दूल्हे

नोटबंदी से आ जायेगी भूखे मरने की नौबत

थमने का नाम नहीं ले रही नोटबंदी की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -