डीएम के आदेशों की धज्जियाँ उड़ाता पीपली का एक स्कूल
डीएम के आदेशों की धज्जियाँ उड़ाता पीपली का एक स्कूल
Share:

मुरादाबाद : उत्तर भारत में ठंड अपने चरम पर है. ठंड की वजह से यूपी में कई लोगों की मौत हो गई वहीँ प्रशासन ने ठंड के चलते सभी सरकारी, निजी और सरकार से सहायता प्राप्त स्कूलों को बंद रखने के आदेश दिए हैं. जिला स्तर पर दिए गए इस आदेश के बाद भी मुरादाबाद के बिलारी नगर के गांव पीपली में एक स्कूल, प्रशासन और जिलाधिकारियों के आदेश को दरकिनार करते हुए खोला जा रहा है. 

गौरतलब है कि जिलाधिकारी ने ठंड के कहर से बच्चों को सुरक्षित रखने के लिए कक्षा 8 तक के सभी स्कूलों को बंद रखने के लिए जिला स्तर आदेश जारी किया था. आदेश के बाद से ही सभी स्कूल बंद कर दिए गए लेकिन मुरादाबाद के बिलारी नगर के गांव के एक स्कूल पर जिलाधिकारी द्वारा दिए इस आदेश का कोई असर नहीं हुआ. जिलाधिकारी के आदेश के बाद भी यह स्कूल नियमित खोला जा रहा है और प्रशासन के आदेश की धज्जियाँ उड़ाई जा रही हैं.

वहीँ जब इस बात की जानकारी शिक्षा विभाग को दी गई तब तो विभाग के अधिकारियों ने स्कूल प्रबंधन के खिलाफ कार्यवाही करने की बात कही. बिलारी गांव का यह स्कूल कक्षा 8 तक मान्यता प्राप्त है और 14 जनवरी तक स्कूलों को बंद रखने के आदेश के बाद भी नियमित संचालित हो रहा है. इतनी कड़ाके की ठंड के बावजूद भी बच्चों को रोजाना कंपकपाते हुए स्कूल आना पड़ रहा है.

कश्मीर का तापमान हुआ शून्य के पार

कड़ाके की ठंड के चलते यूपी के सभी स्कूल 10 जनवरी तक बंद

ठण्ड का कहर, कारगिल में पारा पंहुचा -18.5 डिग्री

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -