आयल मसाज से दूर हो सकती है स्किन की ड्राईनेस
आयल मसाज से दूर हो सकती है स्किन की ड्राईनेस
Share:

ठण्ड के मौसम में टेम्प्रेचर बहुत कम हो जाता है जिसके कारण स्किन में पानी और पोषक तत्वों की कमी हो जाती है, और इसी कारण से सर्दियों के मौसम में स्किन बेजान नज़र आने लगती है, बहुत बार तो स्किन के ड्राई होने के कारण स्किन पर फाइन लाइन्स और झुर्रियां भी दिखाई देने लगती हैं. पर अगर आप इस मौसम में अपनी स्किन की खास देखभाल करती हैं तो अपनी स्किन को खूबसूरत बना सकती हैं.

सर्दियों के मौसम में स्किन पर मसाज करना बहुत फायदेमंद होता है, अधिक ठण्ड पड़ने के कारण स्किन बहुत ज़्यादा ड्राई हो जाती है इसलिए इस मौसम में स्किन मसाज आपकी स्किन को बहुत सारे फायदे पहुंचा सकती है. इसलिए अगर आप सर्दियों के मौसम में भी अपनी स्किन को नरम और मुलायम बनाये रखना चाहती हैं तो हफ्ते में एक बार मसाज ज़रूर करवाए.

1- आयल मसाज को स्वीडिश मसाज भी कहा जाता है. इस मसाज को करने के लिए सबसे पहले थोड़े से तिल के तेल में सूरजमुखी का तेल मिला लें और फिर इस तेल से अपनी स्किन की मसाज करें, ऐसा करने से आपकी स्किन की ड्राईनेस दूर हो जाएगी और आपकी स्किन सॉफ्ट हो जाएगी. इस मसाज को आप खुद भी कर सकती हैं.

2- हॉट स्टोन मसाज के इस्तेमाल से भी आप अपनी स्किन को सॉफ्ट एंड शाइनी बना सकती हैं. इस मसाज में  लावा से निकले स्टोन को मसाज के लिए इस्तेमाल किया जाता है, ये पत्थर ज़्यादा गर्म होता है जिसके कारण इससे मसाज करने से स्किन की ड्राईनेस दूर हो जाती है, इसके अलावा हॉट स्टोन मसाज से जोड़ो के दर्द में भी आराम मिलता है.

 

पिम्पल्स को जड़ से खत्म कर देंगे ये उपाय

एलोवेरा के इस्तेमाल से दूर हो जाते हैं स्किन के सभी दाग धब्बे

एक रात में पिम्पल्स को दूर कर सकते हैं एलोवेरा और लैवेंडर आयल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -