अब जर्मनी के राष्ट्रपति होंगे भारत के मेहमान
अब जर्मनी के राष्ट्रपति होंगे भारत के मेहमान
Share:

हाल ही में भारत की यात्रा पर जहां कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रुडो और फ़्रांस के राष्ट्रपति एमेनुल मैक्रों आये थे. वहीं, अब 22 मार्च गुरुवार से जर्मनी के फ्रैंक-वाल्टर स्टेनमेयर भी भारत यात्रा पर आ रहे है. जर्मनी के राष्ट्रपति फ्रैंक-वाल्टर स्टेनमेयर 4 दिन की भारत यात्रा पर रहेंगे. यहां वे भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ उनके संसदीय क्षेत्र वाराणसी की यात्रा भी करेंगे. जहां पिछले दिनों नरेंद्र मोदी फ़्रांस के राष्ट्रपति एमेनुल मैक्रों के साथ भी आये थे. 

आपको बता दे कि फ्रैंक-वाल्टर स्टेनमेयर हाल ही में 14 मार्च 2018 को जर्मनी के राष्ट्रपति बने है. उनका यह भारत दौरा इस मायने में काफी ख़ास माना जा रहा है. जर्मनी के राष्ट्रपति फ्रैंक-वाल्टर स्टेनमेयर इस दौरान वाराणसी के साथ तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई का दौरा भी करेंगे. उनके साथ भारत दौरे पर भारत संबंधी विषय के जानकारों का एक प्रतिनिधिमंडल और जर्मनी के शीर्ष उद्योगपति भी शिरकत करेंगे. 

आपको बता दे कि नव निर्वाचित जर्मनी के रष्ट्रपति फ्रैंक-वाल्टर स्टेनमेयर इससे पहले जर्मनी के विदेश मंत्री रह चुके है. इससे पहले वे नरेंद्र मोदी के ही कार्यकाल में साल 2014 में जर्मनी के विदेश मंत्री के रूप में भारत यात्रा पर आ चुके है. 

उधर जश्न में डूबे मुख्यमंत्री, इधर भाजपाइयों की उपमुख्यमंत्री से इस्तीफे की मांग

संसद में 'अविश्वास प्रस्ताव' के 3 नोटिस प्रस्तुत

योगी सरकार को 1 साल पूर्ण, चुनावी हार ने फीका किया जश्न

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -