अब होगी ट्रम्प और किम जोंग की मुलाकात

अमेरिका: उतर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन के दक्षिण कोरिया के दौरे के बाद अब जल्द ही अमेरिका और उत्तर कोरिया के बीच मुलाकात हो सकती है. इस मुलाकात के बारे में खुद अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बयान दिया है. ट्रम्प ने बताया कि अगले तीन से चार सप्ताह के भीतर अमेरिका-उत्तर कोरिया की बैठक हो सकती है.

अमेरिका में डेट्रॉयट के बाहर विशाल रैली को संबोधित करते हुए ट्रंप ने कहा कि, 'हम वो चीजें कर रहे हैं, जो अच्छी हैं. मुझे लगता है कि दोनों देशों की बैठक अगले तीन से चार सप्ताह के भीतर होगी. यह बहुत ही महत्वपूर्ण बैठक होगी.' डोनाल्ड ट्रंप ने आगे कहा, 'कोरियाई प्रायद्वीप का परमाणु निरस्त्रीकरण हम देखेंगे कि यह कैसे होगा'. किम जोंग और ट्रंप के बीच की यह प्रस्तावित बैठक दोनों की पहली मुलाकात होगी. हालांकि, यह बैठक किस स्थान पर होगी, इसका अभी पता नहीं चल पाया है.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने जानकारी देतें हुए कहा  कि उन्होंने दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे इन से शनिवार सुबह हमारे द्वारा बात की गई. दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून ने किम जोंग के साथ संबंधों में बहाली का श्रेय अमेरिका को दिया है. ट्रंप ने कहा, 'मून ने हमें इसका श्रेय दिया. 

रोहिंग्या मुस्लिम को बारिश से खतरा- संयुक्त राष्ट्र

BRI मुद्दे पर भारत पर कोई दबाव नहीं-चीन

2025 तक दुगुनी होगी भारत की अर्थव्यवस्था

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -