पाक का हाफिज के खिलाफ एक्शन कही साजिश तो नहीं
पाक का हाफिज के खिलाफ एक्शन कही साजिश तो नहीं
Share:

पाकिस्तान सचमुच अपनी गलतियां सुधार रहा है या फिर कोई नई चाल चल रहा है क्योकि अपने लाडले मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद और उसके संगठनों पर लगातार कार्यवाही अंतरराष्ट्रीय समुदाय के गले नहीं उतर रही है. पाकिस्तान ने लगातार प्रतिबंधित समूहों के खिलाफ कदम उठाने के दबाव के चलते अब हाफिज सईद के मदरसों और स्वास्थ्य केंद्रों पर कार्रवाई की है. पाकिस्तानी सरकार ने हाफिज के खिलाफ कदम उठाते हुए उसके संगठनों के चंदा लेने पर रोक लगा दी थी. पाकिस्तानी सूत्रों के मुताबिक इस सिलसिले में पंजाब सरकार ने आदेश दिए थे.

रावलपिंडी जिला प्रशासन ने हाफिज सईद के संगठन जमात-उद-दावा (JUD) और फलाह-ए-इन्सानियत फाउंडेशन (FIF) के एक मदरसे और चार दवाखानों को अपने नियंत्रण में ले लिया. मदरसे का जिम्मा औकाफ़ विभाग को सौंपा गया जो मजहबी संपत्तियों पर नियंत्रण रखता है. पंजाब सरकार के जिला प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, कि इस बारे में पंजाब सरकार ने बीते शुक्रवार को ही आदेश जारी कर दिए थे. 'प्रांतीय सरकार ने रावलपिंडी में चार मदरसों की एक सूची जिला प्रशासन को सौंपी है. जिला प्रशासन की टीमें इन मदरसों में गईं लेकिन JUD ने इन मदरसों के साथ अपना कोई संबंध होने से इंकार किया है.'

अधिकारी ने बताया कि सरकार ने ब्यौरों की जांच के लिए जिला प्रशासन, पुलिस और औकाफ़ विभाग की टीम बनाई है. उन्होंने बताया कि ऐसा ही अभियान अटक, चकवाल और झेलम जिलों में भी चलाया जाएगा. डिप्टी कमिश्नर तलत महमूद गोंदाल ने कहा है कि सरकार ने JUD के एक मदरसे का और FIF के चार दवाखानों का नियंत्रण ले लिया है. हालांकि, यह माना जा रहा है कि पूरे पाकिस्तान में फैले JUD के कार्यालयों का नियंत्रण लेना सरकार के लिए आसान नहीं होगा.

हाफिज तैयार कर रहा मासूम आतंकी

हाफिज सईद ने कहा पाक में दम है तो गिरफ्तार करके दिखाए

पाकिस्तान ने की हाफिज के खिलाफ कार्यवाही

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -