ICC टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन इंडिया
ICC टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन इंडिया
Share:

नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम को पीछे छोड़ते हुए टीम इंडिया ICC टेस्ट रैंकिंग में फिर से नंबर वन पर काबिज हो गई है. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया टॉप पर बनी हुई थी लेकिन उसने श्रीलंका से तीन टेस्ट मैचों की सीरीज 0-3 से गंवाने के साथ अपनी शीर्ष रैंकिंग भी गंवा दी है.

ऑस्ट्रेलियाई टीम श्रीलंका के खिलाफ सीरीज शुरू होने से पहले 118 अंक के साथ टॉप पर थी. लेकिन श्रीलंका में सीरीज हारने के बाद उसके 108 अंक हो गए जिससे वह इंग्लैंड के बराबर हो गई. लेकिन रैंकिंग में वह इंग्लैंड से ऊपर है जबकि श्रीलंका के कुल 95 अंक हो गए हैं. वही भारत कि चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तानी टीम इंडिया से महज एक अंक पीछे दूसरे स्थान पर पहुंच गई है. भारत ने साल की शुरुआत टॉप रैंकिंग से की थी लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड में मेजबान टीम के खिलाफ 2-0 की जीत के बाद अपना पहला स्थान दोबारा हासिल कर लिया था. पाकिस्तानी टीम एक साल से भी कम समय में दूसरी बार दूसरे नंबर पर पहुंची है. पिछले साल यूएई में इंग्लैंड को 2-0 से हराने के बाद भी पाकिस्तान दूसरे स्थान पर पहुंचा था और 2003 में मौजूदा रैंकिंग प्रणाली शुरू करने के बाद ऐसा पहली बार हुआ था.

अगर भारत को टॉप पर बने रहना है तो वेस्टइंडीज के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज का चौथा और अंतिम टेस्ट जीतना होगा, यदि भारत अगर टेस्ट मैच जीतने में नाकाम रहता है तो पाकिस्तानी टीम पहली बार नंबर एक रैंकिंग पर काबिज हो जाएगी.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -