नीतीश ने दिए दरभंगा को भी उड़ान के पंख
नीतीश ने दिए दरभंगा को भी उड़ान के पंख
Share:

पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राज्य के चहुमुंखी विकास का जो बीड़ा उठा चुके है, उसे पूर्ण करने के प्रति दृढ संकल्पित भी है. विकास के नित नए आयाम गढ़ते नीतीश कुमार अब राज्य के विकास में नए पंख लगाने की तैयारी कर चुके है. इसी क्रम में पटना के बाद अब दरभंगा से उड़ान योजना के तहत अगले 6 महीने में मुम्बई, बैंगलौर और दिल्ली के लिए विमान सेवा प्रारंभ हो रही है. बिहार सरकार नागरिक विमान सचिव आरएन चौबे और एयर पोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के अधिकारियों के साथ नई दिल्ली स्थित बिहार भवन में इस हेतु बैठक की .

नए टर्मिनल बनने तक पर पटना एयरपोर्ट पर यात्री सुविधाओं में बढ़ोतरी के मद्देनजर 24 जनवरी को एएआई और सीआईएसएफ के अधिकारियों की एक उच्चस्तरीय टीम राज्य सरकार के साथ समीक्षा बैठक कर वोटिंग लाउंज, प्रवेश द्वार और सिरक्षा जांच के लिए एक्सरे मशीनें आदि को संख्या बढ़ाने पर विचार करेगी.

सूत्रों के अनुसार पटना एयरपोर्ट पर बनने वाले 803 करोड़ की लागत से 45 लाख यात्रियों के क्षमता वाले नए टर्मिनल के लिए प्रोजेक्ट मैनेजमेंट कन्सलटेंट और डिज़ाइन स्वीकृति मिल गयी हैं. स्वीकृति मिल ने के बाद अब अप्रैल से काम भी शुरू हो जायेगा. बिहाटा में इस साल के अंत तक कार्य आरंभ होना हैं.

नीतीश कुमार की समीक्षा पहुंची छपरा

बिहार के मुख्यमंत्री जाएंगे जापान दौरे पर

नीतीश कुमार ने किया 223 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -