नीतीश कुमार का रिश्ता लोगो की सेवा से है

नीतीश कुमार का रिश्ता लोगो की सेवा से है

पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की विकास समीक्षा यात्रा बक्सर जिले के डुमराँव प्रखंड के नंदन गांव में पहुंच गई है. मुख्यमंत्री ने इस दौरान 168 करोड़ की 272 योजनाओ का उद्घाटन ओर शिलान्यास किया.

ग्रामीण जनों से मिल कर नीतीश कुमार ने उनकी समस्याएं सुनी . नीतीश कुमार ने स्वतंत्रता संग्राम सेनानी की प्रतिमा का अनावरण भी किया. गांव वासियो ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया.

इसके बाद नीतीश कुमार ने ग्राम भ्रमण के दौरान वृक्षारोपण भी किया. स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना के अंतर्गत 4 लाख का चेक भी दिया.

विकास योजनाओ से जुडी एक पुस्तक का अनावरण करने के बाद नीतीश कुमार ने कहा में सात निश्चित संकल्पो को लेकर आपके बीच आया हूँ . मेरे सात संकल्पो में हर घर जल, नाली निर्माण ,बिजली ,शौचालय जैसे मुद्दे है जो आज हर घर की जरुरत है.

विरोधी दल बहकावे ओर उकसाने की राजनीती कर रहे है. मगर मेरा रिश्ता आप लोगो की सेवा से है. बिहार का सम्पूर्ण विकास होगा . मुख़्यमंत्री ने सरकार के द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओ शराब बंदी, दहेज़ के खिलाफ मुहीम, बाल विवाह पर रोक, किसानों के लिए सरकारी योजनाओ , महिलाओं को आरक्षण , बालिकाओ की शिक्षा व्यवस्था , रोजगार , शिक्षा, अन्य बुनियादी सुविधाओं , कप्यूटर शिक्षा, कॉलेज निर्माण आदि के बारे में जनता को अवगत कराया . मुख़्यमंत्री ने 2004 -05 के बिहार में ओर आज के बिहार में हुए परिवर्तनों की बात भी कही.

स्वामी विवेकानंदजी को नीतीश कुमार का नमन

विकास और क्रियान्वन का पर्याय बनी नीतीश कुमार की समीक्षा

विज्ञान ने भी की नीतीश कुमार के खोजे गए खजाने की पुष्टि

 

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App

Popular Stories