नीरव और मेहुल के मंसूबे थे कई गुना बड़े
नीरव और मेहुल के मंसूबे थे कई गुना बड़े
Share:

पंजाब नेशनल बैंक (PNB) घोटाला मामले में आरोपी अरबपति हीरा कारोबारी नीरव मोदी और उसका मामा मेहुल चोकसी शेयर बाजार में लूट की बड़ी साजिश को अंजाम देने वाले थे, यह 11,400 करोड़ रुपये के PNB घोटाले से कई गुना बड़ा घोटाला होता. अधिकारियों के अनुसार मिली जानकारी में बताया कि कंपनी की एक मीटिंग में आईपीओ लाने के लिए शेयरहोल्डर्स की मंजूरी मांगी गई थी. हालांकि उससे पहले PNB घोटाला सामने आ गया, जिसके चलते उनके मंसूबों में पानी फिर गया और वो भारत छोड़कर फरार हो गए.

अधिकारी ने कहा कि अगर IPO के लॉन्च होने के बाद इस घोटाले का पर्दाफाश हुआ होता, तो निवेशकों को भारी भरकम नुकसान उठाना पड़ता. साथ ही घोटाले की रकम भी कई गुना ज्यादा होती. अभी तक PNB बैंक घोटाले में ED ने शनिवार को भी ताबडतोब छापामारी जारी रखी और नीरव मोदी और अन्य के 21 ठिकानों पर छापेमारी की. अब तक कुल 5,674 करोड़ रुपये की कीमत के सामान जब्त हुए हैं. महाघोटाले के आरोपी नीरव मोदी के खिलाफ एक और केस दर्ज किया गया .

शुक्रवार को ED ने नीरव मोदी के 35 ठिकानों पर दबिश दी थी. CBI ने दो अधिकारी गोकुलनाथ शेट्टी और मनोज हेमंत सहित अन्य गिरफ्तारियां भी हुईं.

पीएनबी घोटाले पर प्रधानमंत्री कार्यालय से निगरानी

सतर्कता आयोग के सामने पेश होंगे पीएनबी और वित्त अधिकारी

उद्योग जगत ने बैंकों में बढ़ती धोखाधड़ी पर चिंता जताई

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -