नाइजीरिया में गैस डिपो में हुआ बड़ा विस्फोट, 18 की मौत

नाइजीरिया में गैस डिपो में हुआ बड़ा विस्फोट, 18 की मौत

नाइजीरिया : पश्चिमी अफ्रीका में हाल ही में एक बड़ा विस्फोट हो गया है जिसमें कई लोग घायल हो गए हैं. मिली जानकारी के अनुसार ये विस्फोट नाइजीरिया के नासारावा राज्य की राजधानी लाफिया में हुआ है और बताया जा रहा है इसमें करीब 40 लोग झुलस गए हैं और उनमे से 18 लोगों की मौत हो गई है. ये विस्फोट इतना बड़ा था कि मौत का ये आंकड़ा अभी और भी बढ़ने की संभावना है. इसमें घायल हुए लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

यमन: अलकायदा के 4 सदस्यों को अमेरिका ने ड्रोन हमले से मार गिराया

दरअसल, ये धमाका सोमवार देर रात को हुआ जिसमें कई लोग मारे गए हैं. इस दौरान वहां पर एक टैक्सी ड्राइवर मौजूद था जिसका कहना है कि मरने वालों की संख्या अभी और भी बढ़ सकती है. इस हादसे में जितने लोग घायल हुए हैं उनका इलाज एक स्थानीय अस्पताल में किया जा रहा है. धमाके की खबर मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और बचाव कार्य शुरू किये और जो लोग हादसे में मारे गए हैं उनकी शिनाख्त की जा रही है. बता दें, नाइजीरिया पुलिस फोर्स और संघीय सड़क सुरक्षा कोर दोनों ने विस्फोट की पुष्टि की लेकिन उन्होंने इसमें मरने वालों की संख्या बताने से मना कर दिया है. 

भारत को सब्सिडी देना पागलपन है : डोनाल्ड ट्रंप

नाइजीरिया के सीनेट अध्यक्ष बुकोला सरकी ने अपने एक ट्वीट में धमाके को बहुत ही भयानक बताया और कहा कि हादसे में घायल हुए लोगों से मिले और उन लोगों के लिए प्रार्थना भी की जिन्होंने अपनी जान गंवा दी. जानकारी दे दें, कई गैस डीलर नाइजीरियाई शहरों में मिनी-डिपो संचालित करते हैं, जिनकी गतिविधियों को नियंत्रित करने के लिए कोई मजबूत उपाय नहीं होता है और जिसके चलते लगातार ऐसे विस्फोट होते रहते हैं और लोगों की जान जाती रहती है. 

खबरें और भी..

नेपाल में हेलीकॉप्टर हुआ दुर्घटनाग्रस्त, सवार यात्री लापता

राष्ट्रपति ट्रम्प ने 'अनॉनिमस' का दो बार किया गलत उच्चारण

?