News Track Live Bulletin: दिन भर की सुर्खियां विस्तार से...
News Track Live Bulletin: दिन भर की सुर्खियां विस्तार से...
Share:

पी.चिदंबरम की गिरफ़्तारी एक अगस्त तक टली:
एयरसेल-मैक्सिस डील केस में कांग्रेस के नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी.चिदंबरम को आज बड़ी राहत मिली है और पटिलायाला हाउस कोर्ट के बाद अब दिल्ली हाई कोर्ट ने भी उनकी गिरफ़्तारी पर एक अगस्त तक रोक लगा दी है. इसे पहले पटियाला हाउस कोर्ट ने भी उनकी गिरफ्तारी पर 10 जुलाई तक रोक लगा दी थी. 

बॉल टैम्परिंग पर ICC का बड़ा फैसला, अब होगी ये सजा:
डबलिन में वार्षिक सम्मेलन में बॉल टैम्परिंग के बढ़ते मामलों पर ICC ने कड़ा रुख अपना लिया है और इस मामले में दी जाने वाली सजा में इजाफा करते हुए अब छह टेस्ट या 12 वनडे तक के बैन का प्रावधान बनाते हुए इस अपराध को आईसीसी के लेवल तीन के अपराध की श्रेणी में डाल दिया है. इसमें मैदान पर बर्ताव, अभद्रता, दुर्व्यवहार पर भी नज़र रखी जाने की बात कही गई है. 

20 जुलाई से ट्रक के साथ अब बसें भी हड़ताल पर:
 देशभर के ट्रक संचालकों ने 20 जुलाई से हड़ताल का एलान किया है मगर अब उनके साथ बस संचालकों ने भी हड़ताल का समर्थन कर दिया है. अपनी छह सूत्रीय मांगो को लेकर 20 जुलाई से हड़ताल के कारण अब ट्रकों के साथ ऑल इंडिया परमिट बसें भी सड़को पर नहीं उतरेगी. ऑल इंडिया टूरिस्ट परमिट एसोसिएशन के पदाधिकारियों के मुताबिक ऑल इंडिया मोटर कांग्रेस के आह्वान पर 97 लाख ट्रक हड़ताल करेंगे.

कुणाल पंड्या के ट्वीट पर भावुक हुई पत्नी:
भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों इंग्लैंड दौरे पर पहुंच गई है. जहां वह 3 टी-20 मैच, 3 वनडे मैच और 5 वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी. टीम के साथ इस बार पहली बार स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या के भाई क्रुणाल पांड्या भी है . हार्दिक पांड्या के बड़े भाई क्रुणाल ने सोशल मीडिया पर अपनी ख़ुशी का इजहार एक भावुक ट्वीट के जरिये किया है. टी-20 सीरीज का पहला मैच आज 3 जुलाई को होगा.

कल से 222 कंपनिया नहीं दिखेगी मुंबई शेयर बाजार के प्लेटफॉर्म पर:
कल से 222 कंपनियों के शेयर मुंबई शेयर बाजार के प्लेटफॉर्म पर नहीं दिखाई देंगे. बाजार ने इसे हटाने का बड़ा निर्णय लिया है. क्योकि इन कंपनियों के शेयरों में पिछले छह महीने से अधिक अवधि से कारोबारी हलचल नहीं दिखाई दी है. इन कंपनियों का काम काज स्थगित हुए एक अर्सा हो जाने के कारण बाजार ने ये निर्णय लिया है. बाजार के इस कदम को सरकार के मुखौटा कंपनियों पर की जा रही कार्रवाई से जोड़ कर भी देखा जा रहा है.

मध्यप्रदेश: रेप के मामलों को लेकर सीएम ने सुप्रीम कोर्ट को लिखी चिट्ठी:
मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हाल ही में हुए मंदसौर रेप काण्ड के बाद पहली बार कुछ बड़ा कदम उठाते हुए सुप्रीम कोर्ट को इस मामले खत लिखा है. शिवराज चौहान ने सुप्रीम कोर्ट के सीजेआई दीपक मिश्रा को खत लिखकर फास्ट ट्रैक कोर्ट बनाए जाने की मांग की है. वहीं शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि रेप के मामलों में अब कड़ा कदम उठाते हुए तेजी से सुनवाई की ओर ध्यान दिया जाना चाहिए. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -