एलीट क्लब में शामिल हुए न्यूजीलैंड के विलियम्सन
एलीट क्लब में शामिल हुए न्यूजीलैंड के विलियम्सन
Share:

रविवार को जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे टेस्ट में शतक लगाकर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन सभी नौ देशों के खिलाफ शतक जड़ने वाले बल्लेबाजों सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ के एलीट क्लब में शामिल हो गए .

विलियम्सन ने जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन रविवार को अपनी 113 रनों की पारी के दौरान यह कारनामा किया. करियर का 14वां शतक जड़ने के साथ ही वह में टेस्ट खेलने वाले सभी नौ देशों के खिलाफ टेस्ट शतक लगाने वाले दुनिया के 13वें बल्लेबाज बन गए.

बता दें कि विलियम्सन से पहले सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, गैरी कर्स्टन, स्टीव वॉ, ब्रायन लारा, एडम गिलक्रिस्ट, रिकी पोंटिंग, कुमार संगकारा, माहेला जयवर्धने, जाक कैलिस और यूनुस खान इस कीर्तिमान को हासिल कर चुके हैं.

सबसे अच्छी बात तो यह रही कि 25 वर्षीय विलियम्सन ने सबसे कम उम्र में यह रिकॉर्ड हासिल कर लिया. उन्होंने पर्दापण के 2012 दिनों बाद यह उपलब्धि हासिल कर एडम गिलक्रिस्ट (2349) को पीछे छोड़ दिया. 50वां टेस्ट खेल रहे विलियम्सन ने 91 पारियों में इस मुकाम को हासिल कर कुमार संगकारा (114) को भी पछाड़ते हुए रिकॉर्ड बनाया.

अब विलियम्सन न्यूजीलैंड के लिए सबसे अधिक टेस्ट शतक लगाने के मामले में रॉस टेलर (14) के साथ संयुक्त दूसरे स्थान पर आ गए तथा अब दिग्गज बल्लेबाज मार्टिन क्रो (17) से ही पीछे हैं.

लोढ़ा समिति की सिफारिशों पर पुनर्विचार याचिका ..

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -