मर्सिडीज बेंज की नई एस-क्लास एस-350d और एस-450 भारत में
मर्सिडीज बेंज की नई एस-क्लास एस-350d और एस-450 भारत में
Share:

नई दिल्ली: जानिए मर्सिडीज बेंज की भारत में नई एस-क्लास के बारे में. नई S-क्लास के दो वर्जन मिलेंगे जो क्रमशः एस-350d और एस-450 हैं. जानिए दोनों की समानताएं और फर्क.


दोनों कारों में जो फर्क है वो ये है -
S-350 
S-350d में 6-सिलिंडर इंजन लगा है जो 286hp जी पावर देता है। 0-100 किलोमीटर की रफ़्तार पकड़ने के लिए कार को 6 सेकंड्स का समय लगता है, कार की टॉप स्पीड 250 kmph है। कंपनी के मुताबिक यह दमदार इंजन है. S-क्लास में 25 लीटर क्षमता का टैंक है.एस-350d - कार की एक्स शो रूम कीमत 1.33 करोड़ रुपये है .

S-450 
इसके अलावा बात S-450 की करें तो इसमें V6 पेट्रोल इंजन लगा है जो 367hp की पावर देती है, 0 से 100 किलोमीटर की रफ्तार पकड़ने के लिए कार को 5.1 सेकेंड का समय लगता है. कार की टॉप स्पीड 250 किलोमीटर तक जा सकती है.
कंपनी ने इस कार में लेटेस्ट जेनरेशन के राडार-आधारित ड्राइविंग असिस्टेंस सिस्टम दिए हैं जिससे ऐक्सीडेंट का खतरा कम होता है और सेफ्टी की ज़्यादा गारंटी मिलती है. कंपनी नई एस-क्लास को पुणे स्थित चाकण प्लांट में तैयार कर रही है और अपने रेंज में यह सबसे महंगी कार होगी. यूरोप के बाद भारत में चाकण इकलौता ऐसा प्लांट है जहां एस-क्लास बनाई जाएगी.एस-450 की एक्स शो रूम कीमत 1.37 करोड़ रूपये है.

एस-क्लास में समानतायें-
नई एस-क्लास के बाहरी लुक्स में कुछ नए बदलाव देखने को मिलेंगे, कार में अब नए हेडलैंप्स और टेल लैप्स के साथ नया फ्रंट और रियर बम्पर लगाया गया है, इसके साथ ही इसमें नए व्हील्स लगाए गए हैं, केबिन में भी कुछ नया करने की कोशिश की गई है, कार में अब 12.3 इंच हाई डेफिनेशन स्क्रीन वाला इन्फोटेनमेंट सिस्टम और सेंट्रल कमांड यूनिट दी गई है, एस-क्लास के इंटीरियर में वुड ऑप्शन और सीट्स के साथ साइड पैनल्स में लैदर ऑप्शन दिया गया है, नई एस-क्लास में नई सीट भी मिलेंगी जो ऑब्वियस कूल्ड, हीटिड और मसाज जैसी सुविधाओं के साथ आती हैं, कार में एम्बियंट लाइटिंग मिलेगी.

रॉयल एनफील्ड की थंडरबर्ड 350X और 500X एक साथ लांच

ट्रायम्फ की बोनेविल स्पीडमास्टर भारत में

वॉक्सवैगन ग्रुप का भारत में बड़ा प्लान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -