लांच से पहले बिकने लगी मारुति की थर्ड जनरेशन स्विफ्ट!

लांच से पहले बिकने लगी मारुति की थर्ड जनरेशन स्विफ्ट!

देश की सबसे बड़ी चार पहिया निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी जल्दी ही भारत में अपनी नई थर्ड जनरेशन स्विफ्ट कार लांच करने जा रही है. कंपनी फरवरी में होने वाले ऑटो एक्सपो 2018 के दौरान इस कार को पेश करेगी. हालांकि आधिकारक लॉन्चिंग से पहले ही इस कार की कुछ लीक्स सामने आई है. इस कार को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी के कुछ डीलर्स इस नए मॉडल की अनौपचारिक रूप से बुकिंग भी कर रहे है.

सामने आई तस्वीरों से साफ़ है कि कंपनी ने स्विफ्ट के डिजाइन पर काफी काम किया है. इसमें नई हैडलाइट्स और टेल-लाइट्स पेश की गयी है. बताया जा रहा है कि नई स्विफ्ट अपने पुराने मॉडल के मुकाबले 10 फीसद ज्यादा मजबूत होगी. इस नई जनरेशन स्विफ्ट में भी पुराने वर्जन वाला 1.2 लीटर का पेट्रोल और 1.3 लीटर का डीजल इंजन दिया गया है.

भारतीय बाजार में दस्तक देने के बाद इस नई जनरेशन मारुति स्विफ्ट का मुकाबला हुंडई की एलीट i20 से होना है. एक ताजा जानकारी के मुताबिक कहा जा रहा है कि हुंडई मौजूदा i20 का प्रोडक्शन बंद कर स्विफ्ट की ही तरह एलीट i20 का नया वेरिएंट पेश करने की योजना बना रही है. इस कार में 1.2 लीटर का पेट्रोल और 1.4 लीटर का डीजल इंजन दिए जाने की उम्मीद है.

 

जानिए मारुति सुजुकी S-क्रॉस को और करीब से

बजाज की अपडेटेड V12 और V15

जीप इंडिया की SUV कम्पस एक शानदार गाड़ी

 

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App

Popular Stories