नए साल के मौके पर धड़ल्ले से बिकी मारुती की कारें
नए साल के मौके पर धड़ल्ले से बिकी मारुती की कारें
Share:

भारत की प्रमुख कार निर्माता कंपनी मारुती सुजुकी इंडिया की कारों को काफी पसंद किया जाता है. मारुती की गाड़ियां भारतीय कस्टमर्स के बीच काफी लोकप्रिय भी है. पिछले साल यानी 2017 में मारुती ने अपनी कई नयी कारण भी भारतीय बाजार में उतारी. साथ ही कंपनी ने अपनी गाड़ियों की बिक्री में भी काफी बढ़ोतरी दर्ज की. वहीं अगर बात की जाये पिछले साल के आखरी महीने दिसंबर में मारुती की गाड़ियों की कुल बिक्री 10.3% इजाफा देखने को मिला.

दिसंबर में कंपनी ने कुल 1,30,066 यूनिट वाहनों की बिक्री की. जबकि दिसंबर 2016 में ये आंकड़ा 1,17,908 वाहन था. कंपनी ने एक बयान जारी करते हुए जानकारी दी कि, 'इस समीक्षावधि में उसकी घरेलू बिक्री 1,19,286 वाहन रही है जो दिसंबर 2016 की 1,06,414 वाहनों की बिक्री से 12.1% अधिक है.' कंपनी की तरफ से बताया गया कि इस दौरान कंपनी की गाड़ियों के निर्यात में 6.2% की गिरावट भी देखने को मिली. इस दौरान कंपनी ने कुल 10,780 वाहनों का निर्यात किया.

जबकि मारुती ने दिसंबर 2016 में कुल 11,494 वाहनों का निर्यात किया था. आपको बता दें कंपनी इस साल अपने ग्राहकों के लिए कई नयी गाड़ियों की सौगात लेकर आ रही है. जिसमे की कंपनी की सबसे लोकप्रिय कार स्विफ्ट का भी नया मॉडल शामिल है. 

 

दिल्ली सरकार से मारुति का करार

मारुति ने लांच किया स्विफ्ट का स्पेशल एडिशन

मारुती और हुंडई को टक्कर देगी टाटा की ये दमदार कार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -