देश पर हुआ कुर्बान, पंजाब का एक और जवान

गुरुदासपुर : वह लोग बिरले ही होते हैं जिन्हें मातृभूमि पर अपना बलिदान देने का मौका मिलता है .देश भर के शहीद हुए जवानों की सूची में एक बार फिर पंजाब का नाम तब जुड़ गया जब सी.आर.पी.एफ. 182 बटालियन में तैनात सिपाही मनदीप कुमार पुत्र नानक चंद निवासी खुदादपुर पुलवामा श्रीनगर में आतंकवादी हमले में शहीद हो गया.

मिली जानकारी के अनुसार मनदीप 12वीं की शिक्षा स्वामी स्वरूपानंद मैमोरियल स्कूल खुदापुर से प्राप्त करने के बाद करीब 6 माह पूर्व सी.आर.पी.एफ. में भर्ती हुआ था .इससे पूर्व छत्तीसगढ़ में था और अक्तूबर 2017 में उसका स्थानांतर पुलवामा में हुआ था.मनदीप अभी 2 मई को ही एक सप्ताह की छुट्टी मनाकर अपनी ड्यूटी पर लौटा था. अगली छुट्टियों में शादी करने की इच्छा रखने वाले मनदीप के लिए लड़की देखने जाने वाले थे.20 वर्षीय मनदीप अपने माता -पिता की इकलौती संतान था. उसके पिता रंग रोगन का कार्य करते हैं .

बता दें कि मनदीप की माँ कुंती देवी कोअभी उसके शहीद होने की खबर नहीं दी गई है .जबकि प्रशासन की ओर से नायब तहसीलदार गुरदासपुर व बहरामपुर के एस.एच.ओ. गांव पहुँच गए हैं. उन्होंने बताया कि मनदीप का शव आज रात तक पहुंचने की उम्मीद है. उसका कल राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा.शहीद सुरक्षा परिषद के महासचिव रविन्द्र विक्की भी शोक प्रकट करने पहुंचे.

यह भी देखें

पूर्व बैंक मैनेजर का साइक्लिंग प्रेम

शाहकोट उपचुनाव बना सुखबीर की साख का सवाल

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -