यहाँ हर पेड़ में हैं बच्चे दफ़न, भुतहा हो चला है इलाका
यहाँ हर पेड़ में हैं बच्चे दफ़न, भुतहा हो चला है इलाका
Share:

दुनिया में ना जाने कितनी ही ऐसी परम्पराएं हैं जिनके बारे में जानकार हैरानी होती है. ऐसे में आज हम आपको एक ऐसी परम्परा के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे जानने के बाद आप हैरान रह जाएंगे. जी हाँ, दरअसल में यह परम्परा इंडोनेशिया की है जहाँ पर बच्चों के मरने के बाद उन्हें एक पेड़ के तने में दफना दिया जाता है. वैसे यह बात तो परम्परा के अनुसार ठीक हैं लेकिन जब हम आपको बताएंगे कि बच्चों को दफनाने की विधि क्या होती है तो आप हैरान रह जाएंगे.

जी हाँ, यह विधि बहुत ही खतरनाक और हैरान कर देने वाली होती है और इसे सुनकर आप हैरानी से परेशान हो जाएंगे. दरअसल में जब भी कोई बच्चा मरता है तो उसकी लाश को एक कपडे में लपेटा जाता है और उसके बाद उसे ताड़ के पेड़ से बने फाइबर से बंद कर दिया जाता है, कुछ समय बाद गड्ढे भरने लगते है.

ऐसा करने के पीछे की वजह जब गांववालों से पूछी गई तो उन्होंने बताया कि इससे बच्चे कि आत्मा को हवा अपने साथ ले जाती है और ऐसा केवल उन बच्चो के साथ होता है जिनकी मौत दूध के दांत निकलने से पहले हो जाती हैं. इंडोनेशिया में कई ऐसे पेड़ हैं जहाँ बच्चे दफन है और इस कारण से वहां के कई इलाके भुतहा हो चुके हैं लोग वहां जाने से कतराते हैं.

इस टीवी एक्ट्रेस ने बदला अपना नाम, वजह हैरान करने वाली

ब्रेकअप होने के बाद पूजा ने तोड़ी चुप्पी, कहा किसी और लड़की से मिलता था शरद

इस टीवी एक्टर पर लगा था रेप का आरोप, अनीता हसनंदानी थी गर्लफ्रेंड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -