सेना की तैनाती पर नहीं थमा ममता का बवाल
सेना की तैनाती पर नहीं थमा ममता का बवाल
Share:

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में भारतीय सेना की तैनाती पर ममता बनर्जी का बवाल थमा नहीं है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता ने न केवल सेना की तैनाती को मोदी सरकार की राजनीतिक चाल बताया है वहीं वे तैनाती को सैन्य तख्ता पलट भी कहने से चूकी नहीं। ममता बनर्जी ने सेना की मौजूदगी को अपनी प्रतिष्ठा का प्रश्न बना लिया है।

उन्होंने विरोध में राज्य के सचिवालय में तो 24 घंटे गुजारे ही वहीं यह भी कहा कि मोदी सरकार यदि उनके राज्य से सेना को नहीं हटाती है तो वह कानूनी लड़ाई लड़ने से भी पीछे नहीं हटेगी। इधर केन्द्र सरकार ने सेना की तैनाती के मामले में ममता को सिरे से जवाब दे दिया है।

राजनीतिक हताशा

केन्द्र के रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने सेना तैनाती में बवाल मचाने वाली ममता को आड़े हाथों लेते हुये इसे राजनीतिक हताशा करार दिया है। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में नियमित अभ्यास के वास्ते ही सेना की मौजूदगी रही। पर्रिकर का कहना है कि सेना को राजनीतिक विवाद में घसीटने की जरूरत नहीं है। रही बात राज्य पुलिस को सेना तैनाती की तो, पहले से ही जानकारी दे दी गई थी।

पर्रिकर ने स्पष्ट कहा है कि सेना के नियमित अभ्यास को सैन्य तख्तापलट कहना अच्छी बात नहीं है। इधर सेना की तरफ से भी ममता बनर्जी के आरोपों को खारिज कर दिया गया है।

संसद में गरमाया सेना की तैनाती का मुद्दा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -