संसद में गरमाया सेना की तैनाती का मुद्दा
संसद में गरमाया सेना की तैनाती का मुद्दा
Share:

नई दिल्ली :  पश्चिम बंगाल में सेना की तैनाती का मुद्दा लोकसभा में गरमा गया। टीएमसी सांसदों ने जहां केन्द्र की मोदी सरकार को मामले में घसीटा वहीं रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर को भी सेना के बचाव में उतरकर जवाब देना पड़ा। गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में सेना की तैनाती के बाद राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी गंभीर मुद्दा बताया है।

शुक्रवार को लोकसभा में टीएमसी सांसदों ने सेना की तैनाती को लेकर हंगामा खड़ा कर दिया। हालांकि रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर का यह कहना था कि सेना ने अपना नियमित अभ्यास किया है और इस कारण सेना को राजनीति में घसीटना औचित्यहीन है, बावजूद इसके टीएमसी सांसद हंगामा बरपाते रहे।  पर्रिकर ने समझाया कि पुलिस के साथ मिलकर ही सेना ने अभ्यास किया है।

सेना ने भी नकारा

इधर सेना ने भी ममता बनर्जी के आरोपों को बेबुनियाद बताया है। सेना के मेजर जनरल सुनील यादव ने बताया कि रूटीन अभ्यास किया गया, इसलिये सेना पर लगाये गये सभी आरोप सेना सिरे से खारिज करती है।

यह कहा था ममता ने

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने यह कहा था कि मुख्यमंत्री होने के नाते उन्हें सेना की तैनाती को लेकर जानकारी देना चाहिये थी वहीं उनका यह भी कहना था कि जब देश में इमरजेंसी लगाई जाती है तो केन्द्र की सरकार राज्यों की कानून व्यवस्था को अपने हाथों में ले लेती है। ममता ने सेना की तैनाती को सैन्य तख्तापलट भी करार दिया है।

'नबन्ना' के पास से सेना हटाई, ममता सचिवालय में ही मौजूद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -