ढीली त्वचा में लाये कसाव
ढीली त्वचा में लाये कसाव
Share:

डिलीवरी होने के बाद भी अक्सर महिलाओं की स्किन ढीली हो जाती है और पेट पर ढीलापन आ जाता है. इस लेख जरिये हम आपको बता रहे हैं कुछ ऐसे तरीके जिनकी मदद से वजन कम होने के बाद भी आपकी त्वचा में कसाव बना रहेगा.

कोलेजन क्रीम का उपयोग - कोलेजन क्रीम शरीर के किसी भी अंग की त्वचा को टाइट करने में कारगर होती है. हालांकि आपको कोलेजन क्रीम का इस्तेमाल डॉक्टरी परामर्श से ही करना चाहिए. आपकी त्वचा किस टाइप की है और यह आपके लिए कितनी फायदेमंद साबित हो सकती है, 

ज्यादा से ज्यादा पानी पिएं - दिनभर में ज्यादा से ज्यादा पानी पीने से आपके चेहरे पर ग्लो तो आएगा ही इसके साथ ही त्वचा में निखार भी आएगा. पानी पीने से त्वचा में भी कसाव आता है. इससे आपके शरीर में डिहाईड्रेशन नहीं होगा और त्वचा दमकती रहेगी.

हॉट शॉवर से न नहाएं - गर्म पानी त्वचा को नुकसान पहुंचाता है, इससे आपकी त्वचा रूखी हो जाती है. यदि आप नहाने या मुंह धोने में गर्म पानी यूज करना चाहती हैं तो गुनगुना पानी इसका विकल्प हो सकता है. इससे आपकी बॉडी स्किन हाइड्रेटेड रहेगी. हाइड्रेटेड होने से स्किन कसी हुई रहती है.

सल्फेट युक्त प्रोडक्ट से न नहाएं - यदि आपकी त्वचा ढीली है तो सबसे पहले अपने बाथरूम से सल्फेट युक्त प्रॉडक्ट जैसे - साबुन, शैम्पू, बॉडी वॉश और अन्य उत्पादों को हटा दें. नहाते या मुंह धोते समय सल्फेट मुक्त प्रॉडक्ट जैसे मुल्तानी मिट्टी या फिर किसी अन्य आर्युवेदिक लोशन आदि का इस्तेमाल करें.

वैनिला करता है बढ़ती उम्र के प्रभाव को कम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -