घर में तैयार करे अपना फ्लोर क्लीनर
घर में तैयार करे अपना फ्लोर क्लीनर
Share:

बाजार में कई तरह के फ्लोर क्लीनर उपलब्ध है, लेकिन इसमें केमिकल की मौजूदगी के कारण नुकसान हो सकता है. आइए आज हम आपको प्राकृतिक फ्लोर क्लीनर बनाने के उपायों की जानकारी देते हैं.

1-आप भी सोच रहे होंगे कि भला तेल आपके फ्लोर को कैसे साफ कर सकता है, यह तो फ्लोर को ऑयली बना देगा. लेकिन इसका इस्तेमाल करने के बाद आप स्वयं फर्क महसूस करने लगेंगे. अगर आप फ्लोर लकड़ी का है तो ऑलिव ऑयल में सिरका मिलाकर फर्श साफ करें. यह आपके फ्लोर को नए जैसा चमकाने के साथ लकड़ी की नमी को भी बनाए रखेगा.

2-प्राकृतिक रूप से फ्लोर को साफ करने के सबसे अच्छे तरीकों में से एक है. आधा कप सफेद सिरके को एक बाल्टी पानी में मिलाकर, इस घोल से अपने फ्लोर को साफ करें. इस घोल को प्रभावी बनाने के लिए आप इसमें नींबू का रस भी मिला सकते हैं.

3-चिकने दाग के निशान से फ्लोर बहुत गंदा दिखता है. हालांकि इन धब्बों को निकालना आसान काम नहीं है. लेकिन बेकिंग सोडा की मदद से आप आसानी से इन दागों को निकाल सकते हैं. जीं हां आपके किचन में मौजूद बेकिंग सोडा को चिकने दागों पर छिडकें और गीले कपड़े से पोंछ लें. लेकिन ध्यान रहें कि कपड़ा गर्म पानी में भीगा हुआ होना चाहिए.

ऐसे चमकाये बाथरूम टाइल्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -