आप पार्टी के विधायक भारती के खिलाफ एम्स की दीवार गिराने पर केस दर्ज
आप पार्टी के विधायक भारती के खिलाफ एम्स की दीवार गिराने पर केस दर्ज
Share:

हाल ही में आप नेता संदीप के सेक्स स्केंडल से आप सरकार उभरी नहीं की एक और मामला आप नेता सोमनाथ भारती के खिलाफ आ गया। जी हाँ हाल ही में आप पार्टी के विधायक भारती के खिलाफ एम्स की दीवार गिराने पर केस दर्ज किया गया है हम आपको बता दे कि एससीडी के नाला के ऊपर की जमीन को लेकर एम्स प्रशासन और आम आदमी पार्टी के विधायक और दिल्ली सरकार के पूर्व कानून मंत्री सोमनाथ भारती आमने-सामने हो गए हैं। एम्स प्रशासन ने विधायक पर आरोप लगाया गया है कि उन्होंने आम लोगों को भड़काकर एम्स अस्पताल के सुरक्षा कर्मियों के साथ मारपीट की और सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया। इसमें छह सुरक्षा कर्मियों को चोट आई हैं और वे ट्रोमा सेंटर में भर्ती हैं। पुलिस ने विधायक के खिलाफ सरकारी काम में बाधा, कर्मचारियों को चोट पहुचाने, सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुचाने और बलवा करने का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। वहीं विधायक का कहना है कि नाला पब्लिक प्रॉपर्टी है और इस पर एम्स प्रशासन ने अवैध कब्जा जमा रखा है।

इस मामले का कहना है कि तीन सौ से अधिक समर्थकों के साथ गौतम नगर नाला रोड पर शुक्रवार सुबह करीब 9.45 बजे आप विधायक और दिल्ली सरकार के पूर्व कानून मंत्री सोमनाथ भारती पहुंचे और उन्होंने अपने साथ जेसीबी मशीन भी लेकर आए । उनका कहना था कि एम्स ने नाले पर जो दीवार बना रखी है वह गौतम नगर की सड़क की जगह है। वे दीवार और उस पर लगी फेंसिंग को हटाने की मांग कर रहे थे। जब प्रमुख सुरक्षा पदाधिकारी की ओर से उनसे इससे संबंधित कोई आधिकारिक कागजात की मांग की गई तो उन्होंने किसी प्रकार के कागजात देने से इन्कार कर दिया। आरोप है कि वे सुरक्षाकर्मियों के साथ गाली गलौज भी करने लगे और लोगों को हमला करने के लिए उकसाने लगे। इस दौरान बीच बचाव के लिए आए सुरक्षाकर्मियों की उनके समर्थकों ने पिटाई भी कर दी। इसमें सुरक्षाकर्मी संजय, दिनकर चौधरी, संजय कुमार, अजय कुमार, वेद प्रकाश और जितेंद्र सिंह नामक जख्मी हो गए। आरोप है कि विधायक के इशारे पर जेसीबी ने दीवार पर लगी फेंसिंग के एक हिस्से को तुड़वा दिया। सूचना पर वहां भारी संख्या में पुलिस बल पहुंच गया। पुलिस ने लोगों को शांत कराया और उन्हें समझा-बुझाकर मौके से लौटने के लिए मनाया। दूसरी ओर विधायक सोमनाथ भारती का कहना था कि नाला रोड आम लोगों की प्रॉपर्टी है, जिस पर एम्स प्रशासन ने जबरन कब्जा कर रखा है। इसे लेकर उनकी ओर से कई बार एम्स प्रशासन और एसडीएमसी को पत्र भेजा गया पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। ना ही उनकी ओर से उन्हें कोई जवाब मिला।

साथ ही हम आपको यह भी बता दे कि एम्स द्वारा नाले पर अधिकार कर उसे ढक दिया गया और ढके गए नाले के स्थान का उपयोग पार्किग के रूप में किया जाने लगा है। तथा एम्स के इस कार्य के खिलाफ एसडीएमसी ने एम्स को नोटिस भी भेज था जिसमे साफ़ लिखा है कि एम्स के पीछे हिस्से में स्थित इस नाले को ढक कर घेर लिए गए पूरे हिस्सा एसडीएमसी के अधिकार क्षेत्र में आता है, जिसे अस्पताल ने अपना पार्किग स्थल बना रखा है। साथ ही पत्र में चीफ इंजीनियर ने जिक्र किया है कि इससे पूर्व भी इस विषय पर उनकी ओर से एम्स को पत्र भेजा गया था। यही नहीं 12 अप्रैल को इस विषय पर एक बैठक भी हुई थी, जिसमें भी एम्स का कोई प्रतिनिधि शामिल नहीं हुआ था। अब यह देखना उल्लेखनीय होगा कि आखिर यह कार्यवाही कहा तक जाती है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -