जानिए कैसे घर पर ही लें फेशियल स्टीम
जानिए कैसे घर पर ही लें फेशियल स्टीम
Share:

स्किन पर स्टीम लेना बहुत फायदेमंद होता है, स्टीम लेने से स्किन के सभी बंद पोर्स ओपन हो जाते हैं और साथ ही पोर्स में जमी गंदगी भी साफ़ हो जाती है. पर क्या आप जानती हैं की कुछ हर्ब्स ऐसे है जिन्हे पानी में मिलाकर स्टीम लेने से आपकी खूबसूरती में दोगुना ज़्यादा निखार आ सकता है. अगर आप हर महीने फेशियल स्टीम के लिए पार्लर जाती हैं और इसमें आपके बहुत सारे पैसे खर्च हो जाते हैं तो अब आपको ऐसा करने की ज़रूरत नहीं है. आप घर पर ही आसानी से फेशियल स्टीम ले सकती हैं. आज हम आपको बताने जा रहे हैं की किस हर्ब्स को पानी में मिलाकर भाप लेने से आपकी स्किन को फायदे हो सकते हैं, इस बात का हमेशा ध्यान रखे की भाप लेने के बाद स्किन को मॉइश्चराइज़र करना ना भूलें.

1- अगर आप अपनी स्किन से झुर्रियों को दूर करना चाहती हैं तो इसके लिए गर्म पानी में थोड़ा सा सौंफ का तेल डालकर स्टीम लें, सौंफ के तेल में भरपूर मात्रा में एंटी-ऑक्सीडेंट्स मौजूद होते हैं जो आपको बढ़ती उम्र की निशानियों से बचाने का काम करते हैं, इसके अलावा इस पानी से स्टीम लेने से बंद पोर्स ओपन हो जाते हैं और स्किन में ग्लो भी आता है.

2- लेवेंडर आयल में भरपूर मात्रा में एंटीफंगल, एंटीसेप्टिक और एंटीइंफ्लेमेंटरी प्रोपर्टीज़ मौजूद होती है जो स्किन के लिए काफी फायदेमंद होती है. इसे पानी में मिलाकर भाप लेने से आपकी स्किन को फ्री-रेडिकल डैमेज के खतरे से भी बची रहती है, और आपकी स्किन में गज़ब का निखार भी आ जाता है.

 

एलोवेरा और बादाम का तेल दूर कर सकते हैं टैनिंग की समस्या

ऑयली स्किन की समस्या को दूर करते हैं ये उपाय

डैंड्रफ ने किया है बुरा हाल तो अपनाएं ये उपाय

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -