कुमारस्वामी ने बारह साल पहले किए भाजपा गठबंधन को बड़ी भूल बताया

May 17 2018 09:47 AM
कुमारस्वामी ने बारह साल पहले किए भाजपा गठबंधन  को बड़ी भूल बताया

बेंगलुरु : अब जबकि बीएस युदियुरप्पा ने आज कर्नाटक के सीएम की शपथ भी ले ली. वहीं जद (एस) नेता एच डी कुमारस्वामी ने कल कहा था कि 12 साल पहले उन्होंने भाजपा के साथ गठबंधन कर भारी गलती की थी.तब लोग उनके पिता और पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा की धर्मनिरपेक्ष साख पर सवाल खड़े करने लगे थे. लेकिन आज ईश्वर ने उस दाग को धोने का मौका दे दिया.

बता दें कि कुमारस्वामी जद एस विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद प्रेस के सामने कुमारस्वामी ने कहा कि उन्होंने अपनी पार्टी को बचाने के लिए भाजपा से करार किया था, जो एक भारी गलती थी.इस फैसले से उनके पिता की तबीयत तक बिगड़ गई थी. यहां तक की लोग उनकी लोग धर्मनिरपेक्ष साख को लेकर सवाल करने लगे थे.2006 में बीजेपी के साथ कुमारस्वामी ने अपनी पार्टी का गठबंधन किया था.उसका खुलासा किया कि तब पार्टी को बचाने के लिए सिर्फ उन्होंने फैसला लिया था , उनके पिता ने नहीं.

उल्लेखनीय है कि कर्नाटक विधान सभा के त्रिशंकु नतीजों ने जेडीएस के कुमारस्वामी की ताकत बढ़ा दी.सरकार बनाने के लिए उन्हें भाजपा और कांग्रेस दोनों से प्रस्ताव मिला , लेकिन कांग्रेस के साथ जाना पसंद किया , क्योंकि उसने बिना शर्त समर्थन दिया. इस तरह उन्होंने अपने पिता पर लगे दाग को धो दिया.

यह भी देखें

येदियुरप्‍पा ने सीएम पद की शपथ ली

ऐसे सिद्ध होगा बीजेपी का बहुमत

 

?