जानिए कितना फायदेमंद है नमक और चीनी एक साथ खाना
जानिए कितना फायदेमंद है नमक और चीनी एक साथ खाना
Share:

कुदरत  और इससे मिलने वाली चीजों से ही कई बड़े-छोटे रोगों का इलाज कर लिया जा सकता है. आज भी हम ऐसे ही एक नुस्खे के बारे में जानकारी दे रहे हैं जिसके बारे में शायद आपने पहले कभी ना सुना हो.क्या आपने नमक और चीनी का सेवन एक साथ किया है.अगर नहीं किया तो इस नुस्खे को पढ़ कर ज़रूर करने लगेंगे, तो

आइये जानते हैं कि सोने के पहले नमक और चीनी का मिश्रण लेने के कौन से  स्वास्थ्य लाभ होते हैं-

अगर आपको नींद न आने की समस्या है तो नमक-चीनी का मिश्रण आपके लिए बेहद कारगर साबित हो सकता है. इस बेजोड़ मेल के सेवन से न सिर्फ अनिद्रा ही दूर होती है बल्कि इम्यूनिटी बढ़ती है और सर का दर्द भी दूर होता है. चलिए हम आपको इसे बनाने की विधि व आवश्यक सामग्री के बारे में बताते हैं.

समुद्री नमक - 1 चम्मच
ब्राउन शुगर - 5 चम्मच

इन  दोनों चीजों को मिक्सर ग्राइंडर में पीस लें और पाउडर बना लें. सोने से पहले इस पाउडर के एक छोटे चम्मच का सेवन करें. इसके सेवन के लिए बस पाउडर को मुंह में डाल लें और खुद ही इसे घुलने दें. इसे आप रोजाना रात को सोने से पहले ले सकते हैं.

अक्सर पर्याप्त मात्रा में पानी न पीने से शरीर में पानी की कमी हो जाती है. जिसकी वजह से शरीर मेंकमजोरी और थकान होने लगती है. इस स्थिति में व्यक्ति को ओरल हाइड्रेशन साल्ट दिया जाता है. यह साल्ट न होने की स्थिति में आप घर पर भी इस घोल को बना सकते हैं.

नमक और चीना दोनों का ही पर्याप्त मात्रा से अधिक सेवन सेहत के लिए घातक साबित हो सकता है, तो इसे सीमित मात्रा में ही लें. साथ ही नमक व चीनी दोनों नैचुरल ही इस्तेमाल करें.

स्वस्थ रहने के लिए रोज़ पिए अदरक का पानी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -