जानिए क्या है सन टेन को दूर करने के कुछ उपाय
जानिए क्या है सन टेन को दूर करने के कुछ उपाय
Share:

कई बार अधिक देर तक धुप में रहने के कारण हमारी स्किन पर कालापन आ जाता है, स्किन में टेन होने के कारण चेहरा बिलकुल काला पड़ जाता है जो देखने में बहुत ख़राब लगता है और हमारी सारी सुंदरता को ख़राब कर देता है, पर आज हम आपके लिए कुछ ऐसे उपाय लाये है जिनके इस्तेमाल से आप इस सन टेन की समस्या से छुटकारा पा सकती है, आइये जानते है क्या है ये उपाय.

1- अपनी स्किन से सन टेन को हटाने के लिए सबसे पहले टैन वाली जगह पर नींबू का रस लगाएं. निम्बू में भरपूर मात्रा में सिट्रिक एसिड मौजूद होता है जिसके कारण ये हमारी स्किन पर एक नेचुरल ब्लीच का काम करता  है.

2- सन टेन की समस्या से छुटकारा पाने के लिए थोड़े से बादामों को रात में सोने से पहले दूध में भिगोकर छोड़ दे,सुबह उठने पर इन्हे पीसकर अपनी स्किन पर टेन वाली जगह पर लगाए. इसे थोड़ी देर तक स्किन पर ऐसे ही लगा हुआ रहने दे,फिर इसे अच्छे से रगड़े और फिर ठन्डे पानी से धो दे,ऐसा करने से सनबर्न से भी छुटकारा मिलेगा और त्वचा में निखार भी आएगा.

3- ककड़ी के रस के इस्तेमाल से भी टैन की समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है. इसके लिए अपने चेहरे पर ककड़ी के रस को लगाए और सूख जाने पर ठन्डे पानी से धो दे,आराम मिलेगा.

4- अगर आपकी स्किन पर सन टेन आ गए है तो इसके लिए पुदीने की पत्तियों के रस को निकाल कर  ककड़ी का रस मिलाकर अपनी टैन हुई स्किन पर लगाएं. अगर आप लगातार कुछ दिनों तक इसका इस्तेमाल अपनी स्किन पर करती है तो इससे आपके स्किन से सन टेन की समस्या दूर हो जाएगी.

 

डार्क सर्कल्स की समस्या को दूर कर सकती है पुदीने की पत्तियां

गुलाबजल दिलाता है स्किन समस्याओ से छुटकारा

जानिए क्या होते है चेहरे पर डार्क सर्कल्स आने के कारण

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -